scriptदोनों आरोपी गिरफ्तार: गंगापुरसिटी में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिल कर की हत्या | Both accused arrested: wife killed in Gangapurcity with lover | Patrika News

दोनों आरोपी गिरफ्तार: गंगापुरसिटी में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिल कर की हत्या

locationसवाई माधोपुरPublished: Jan 12, 2019 12:27:02 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

दोनों आरोपी गिरफ्तार: गंगापुरसिटी में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिल कर की हत्या
 

sawaimadhopur

sawaimadhopur

गंगापुरसिटी. शहर की अंजनी बिहार कॉलोनी में पांच दिन पहले एक शिक्षक की हत्या का सदर थाना पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने मामले में मृतक शिक्षक की पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है। दोनों ने रस्सी से गला घोट कर मूलत बामनवास के जाहिरा व हाल अंजनी बिहार कॉलोनी निवासी शिक्षक पूरणमल बैरवा की हत्या की थी। पुलिस अधीक्षक समीर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी मृतक शिक्षक की पत्नी प्रियंका व उसके प्रेमी खेडली बगलाई थाना पिलोदा निवासी मोहित बैरवा उर्फ मोनू को गिरफ्तार किया है।
उन्होंने बताया कि 7 जनवरी को मृतक के छोटे भाई हुकमसिंह बैरवा ने अज्ञात व्यक्ति द्वारा पूरणमल की हत्या करने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। प्राथमिकी में बताया था कि पूरणमल 6 जनवरी की शाम पत्नी व बच्चों के साथ कमरे में सोया था। सुबह पत्नी जागी तो कमरे का दरवाजा बाहर से बंद मिला। फोन करने पर पड़ोसी ने दरवाजा खोला तो पूरणमल कमरे के बाहर छप्पर के पास पड़ा मिला। जिसे बाद में चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। गले पर निशान मिलने पर शंका होने पर उसके भाई ने सदर थाने में हत्या का मामला दर्ज कराया था।
ऐसे हुआ परिचय
पुलिस के अनुसार मोहित तीन-चार साल पहले एक निजी हॉस्पिटल में काम करता था। प्रियंका अपने बच्चों को स्कूल बस में बैठाने के लिए निजी हॉस्पिटल के पास आती थी। इस दौरान दोनों में प्रेम प्रसंग हो गया। बाद में प्रियंका एक निजी क्लिनिक में काम करने लगी। इससे दोनों को मिलना-जुलना आसान हो गया। इस बात की भनक प्रियंका के पति को लगी तो उसने पत्नी को नौकरी से हटा लिया। साथ ही एक माह से अपने माता-पिता को गांव जाहिरा से बुला कर अपने घर पर रख लिया। इससे प्रियंका और मोहित का मिलना जुलना बंद हो गया।
बीच-बीच में मोहित अपनी प्रेमिका को नींद को गोलियां लाकर देता। प्रियंका इन गोलियों को खाने में मिलाकर पति के खिला देती थी और उसे नींद आने पर प्रेमी को घर पर बुला लेती थी। इसका आभास पति पूरणमल को हो गया तो प्रियंका ने मोहित को इसकी जानकारी दी कि उसके पति को उस पर शक हो गया है। इस पर मोहित ने कहा कि इस बार जब नींद की गोलियां खिलाएंगे तो प्रेम प्रसंग में बाधा बने पूरणमल का काम तमाम कर देंगे। साथ ही बताया कि तेरे नाम जमीन और गंगापुरसिटी में मकान है। काफी पैसे मिलेंगे और तेरी नौकरी भी लग जाएगी। बाद में दोनों शादी कर लेंगे।
एसएमएस से पकड़े गए
पुलिस के अनुसार वारदात को अंजाम देने के बाद मोहित बार-बार प्रियंका के निजी मोबाइल नम्बरों पर फोन कर रहा था, लेकिन पुत्र के जगने के कारण वह फोन रिसीव नहीं कर पा रही थी। इस दौरान प्रियंका अपनी जानी-पहचानी सिम से मोहित को एसएमएस कर बैठी। कॉल डिटेल की जांच के दौरान यह बात सामने आने पर पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर गहनता से पूछताछ की तो उन्होंने गुनाह कबूल कर लिया।
पुलिस टीम ने किया खुलासा
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक समीर सिंह ने खुलासे के लिए विशेष टीम को गठन किया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु व पुलिस उपाधीक्षक नरेन्द्र शर्मा के निर्देशन में सदर थाना प्रभारी कन्हैयालाल, उप निरीक्षक केदारनाथ, एएसआई कृष्णावतार, अजीतसिंह, कांस्टेबल राजमल, नवदीप सिंह, अनीता व कोतवाली थाने के हैड कांस्टेबल पुष्पेन्द्र सिंह टीम में शामिल थे। पुलिस ने मृतक और उसकी पत्नी के कॉल डिटेल की जांच की। घटना की रात मृतक की पत्नी के मोबाइल से मोहित के फोन पर एसएमएस होना पाया गया। इस पर पुलिस टीम ने कड़ी जोड़ते हुए मामले का खुलासा कर दिया। पुलिस दोनों आरोपितों से पूछताछ कर रही है।
पहले खिलाई नींद की गोली
पुलिस के अनुसार जाहिरा में कार्यरत शिक्षक की हत्या से पहले आरोपित मोहित ने 6 जनवरी को गुप्त रूप से प्रियंका को नींद की गोली पहुंचा दी। इन गोलियों को प्रियंका ने राबड़ी में मिला कर पूरणमल को खिला दी। जब पूरणमल को गहरी नींद आ गई तो प्रियंका ने प्रेमी को मोबाइल कर घर बुला लिया। योजना के अनुसार मोहित द्वारा साथ लाई गई रस्सी से उसका गला घोट दिया।
शिक्षक के मरने का आभास होने के बाद शव को बाहर निकाल कर चौक में डाल दिया। बाद में मोहित, प्रियंका के कहे अनुसार दोनों कमरे का बाहर से गेट बंद कर चला गया। दोनों ने इससे पहले शीतकालीन अवकाश के दौरान भी पूरणमल को मारने की योजना बनाई, लेकिन पूरणमल के गांव में कोई मौत होने से वह गांव चला गया था। इससे आरोपित तब योजना में सफल नहीं हो सके।

ट्रेंडिंग वीडियो