scriptगांव में लगे अवैध ठेकों को बंद कराने की प्रशासन से की मांग | Demand for the administration of closure of illegal contracts engaged | Patrika News

गांव में लगे अवैध ठेकों को बंद कराने की प्रशासन से की मांग

locationसवाई माधोपुरPublished: Nov 10, 2018 01:32:07 pm

Submitted by:

rakesh verma

www.patrika.com/rajasthan-news

आक्रोश रैली निकालते ग्रामीण।

शराबबंदी को लेकर चांदणोली गांव मे आक्रोश रैली निकालते ग्रामीण।

भाड़ौती. चांदणोली गांव में शुक्रवार को बालाजी सेवा समिति के तत्वावधान में शराबबंदी को लेकर युवाओं व महिलाओं ने आक्रोश रैली निकाली। नशा मुक्त ग्राम योजना के तहत निकाली गई रैली में बच्चों, युवाओं, महिलाओं में शराब को लेकर पूरी तरह रोष झलका।नशे से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में जागरूक किया गया। चांदणोली गांव की स्कूल से रवाना हुई रैली मुख्य मार्गों से होती हुई वापस स्कूल तक पहुंची। महिलाओं का कहना था कि शराब के कारण चांदणोली गांव में कई मौतें हो चुकी है। परिवारों की आर्थिक स्थित बिगड़ गई।
बच्चों पर इसका गलत असर पड़ रहा है। लोगों ने आरोप लगाया कि अवैध तरीके से पंचायत के गांवों में दुकानें चल रही है। गुपचुप तरीके से रात भर शराब बेचते हैं। विद्यार्थियों का कहना था कि सुबह से ही शराब पीने वालों का ठेकों पर पहुंचना शुरू हो जाता है। सेल्समैन वहीं आसपास बैठे रहते हैं जो शराब लाकर ग्राहक को देते रहते हैं। नशा मुक्त ग्राम योजना संरक्षक हेमराज सैनी, जमनालाल, बृजराज सैनी, राजेंद्र, बनवारी, आसाराम, पुरुषोत्तम, मुकेश, मोतीलाल, विजेंद्र वर्मा आदि ने बताया कि ठेकों को बंद करवाने के लिए प्रशासन को ज्ञापन भी दिए जा चुके है, लेकिन आज तक इन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे ग्रामीणों में रोष है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो