बिना स्वीकृति के ही खोद रहे मिट्टी

बिना स्वीकृति के ही खोद रहे मिट्टी

Rakesh Verma | Publish: Sep, 05 2018 02:53:13 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

खण्डार. माह तालाब में बिना स्वीकृति के ही आए दिन किसी न किसी कार्य के बहाने से मिट्टी की खुदाई की जा रही है। इससे ग्रामीणों में नाराजगी है। रवि मिश्रा, ओमप्रकाश वैष्णव, मुरारी बैरवा, गोविन्द साहू आदि ने बताया कि ग्राम पंचायत की ओर से बिना स्वीकृति के ही आए दिन मिट्टी की खुदाई की जा रही है। जबकि हर वर्ष तालाब से मिट्टी खुदाई के लिए टैण्डर किए जाते हैं। इस बार पंचायत ने टैण्डर प्रकिया नहीं की। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत के कर्मचारी सरकारी कार्य के नाम से तालाब से मिट्टी निकलवाते हैं और निजी उपयोग में लेते हैं। ग्रामीणों ने जिला कलक्टर से कार्रवाई की मांग की हैं।


श्मशान घाट व मुख्य मार्गों पर अतिक्रमण जिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन
भगवतगढ़. लोरवाड़ा ग्राम पंचायत के बंधा गांव में श्मशान घाट एवं मुख्य रास्तों पर अतिकमण हटवाने के लिए गांव के एक प्रतिनिधि मंडल ने जिला कलक्टर पीसी पवन को ज्ञापन सौंपा। स्वामी विवेकानंद युवा शक्ति संगठन के अध्यक्ष शंकरलाल मीना ने बताया कि कई वर्षों से श्मशान घाट व मुख्य रास्तों पर लोगों के अतिक्रमण से वाहनों एवं पैदल चलने वालों को परेशानी हो रही है।इस बारे में पूर्व में भी ग्राम पंचायत एवं अन्य उच्च प्रशासनिक अधिकारियों से अतिक्रमण हटवाने के लिए गुहार लगाई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मंगलवार को ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर अतिक्रमण हटवाने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में देवराम मीना, देशराज मीना, मुकेश योगी, दिलखुश मीना, लोकेश जांगिड़, त्रिलोक, धारासिंह आदि शामिल थे।

बाइक फिसली
मलारना डूंगर. थाना क्षेत्र के बिलोली नदी-मलारना स्टेशन सड़क मार्ग पर बाइक फिसलने से एक युवक घायल हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंचे 108 एम्बुलेंस कर्मी जिशान खान ने हादसे में घायल रामावतार पुत्र रामसहाय केवट निवासी बिलोली नदी को मलारना डूंगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है। जानकारी के अनुसार रामावतार बाइक पर सवार होकर बिलोली से मलारना स्टेशन की तरफ जा रहा था। रास्ते में बाइक फिसल गई।


ट्रैक्टर की टक्कर से महिला घायल
बौंली. बांस-टोरडा में ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार महिला घायल हो गई। एंबुलेंस कर्मिक मोहम्मद शकील ने बताया कि घायल महिला मैना देवी पत्नी भागचन्द योगी निवासी जामडोली को उपचार के लिए सीएससी बौंली लाया गया। जहां से गंभीर हालत में उसे जयपुर रैफर कर दिया। एएसआई भगवत सिंह मौके पर पहुंचे। महिला पीहर हथडोली से जामडोली जा रही थी। इसी दौरान हादसा हुआ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned