गमों को ऐसे पियो कि पानी हो जाए

गमों को ऐसे पियो कि पानी हो जाए

Abhishek Ojha | Publish: Sep, 10 2018 12:34:18 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

सवाईमाधोपुर. सकल दिगम्बर जैन समाज के तत्वावधान में आलनपुर स्थित चमत्कार जैन मंदिर में चातु र्मास कर रहे सुकु मालनंदी ने रविवार को प्रवचन के दौरान श्रावकों को सम्बोधित करते हुए कहा व्यक्ति को दु:ख के समय घबराना नहीं चाहिए। गमो को ऐसे पियो कि वह पानी हो जाये, कर्मो को ऐसे सहो कि वह जिनवाणी जो जाये। जो व्यक्ति शरीर और आत्मा को अलग सम झता है। वह ज्ञानी है। जिंदगी पर्वत पर जलते दीपक की तरह है। जिसका पता नही कि वह जल रहा है या बुझ रहा है। धर्म सभा के मंच पर मुनि सुनयनंदी एवं ऐलक सुलोकनंदी भी विराजमान थे। चातुर्मास समिति के प्रचार-प्रसार मंत्री प्रवीण कुमार जैन ने बताया कि इस अवसर पर दुर-दरात व्यक्तियों ने ससंघ के दर्शन -वंदन कर उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान स्थानीय श्रावकों सहित जयपुर, आगरा, कानपुर व इन्दौर के श्रावकगण मौजूद थे।


पर्यूषण महापर्व की तैयारियां शुरू
नगर परिषद क्षेत्र सहित जिले में पर्यूषण महापर्व की तैयारियां जोर शोर से चल रही है। पर्व को सकल दिगम्बर जैन समाज द्वारा आचार्य सुकु मालनंदीजी ससंघ के सानिध्य में बहुत ही जोश और उल्लास के साथ मनाया जाएगा। पर्व 14 सितम्बर से शुरू होगा। 12 सितम्बर को रोट तीज, 19 सितम्बर को सुगंध दशमी, 22 सितम्बर को रत्नत्रय व्रत, 23 सितम्बर को अनंत चतुर्दशी और 25 सितम्बर को क्षमावाणी पर्व मनाएंगे।


अभिनव सामयिक में उमड़े श्रद्धालु
सवाईमाधोपुर. आदर्श नगर स्थित अणुव्रत भवन में पर्युषण पर्व के तृतीय दिवस रविवार को सामयिक दिवस पर साध्वी कमलप्रभा के सानिध्य में 283 अभिनव सामयिक सम्पन्न हुई। अभिनव सामयिक का प्रयोग साध्वी शताब्दी प्रभा ने कराया। साध्वी कमलप्रभा ने साम यिक के महत्व पर जानकारी दी। कार्यक्रम में आदर्श नगर, बजरिया, शहर, सूरवाल, भगवतगढ़ व चौथ का बरवाड़ा के श्रावक-श्राविकाओं व बच्चों ने भाग लिया। इस मौके पर सभा अध्यक्ष व अधिवक्ता अनिल कुमार जैन,तेयुप अध्यक्ष नवीन जैन आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned