script पूर्व पर्यटन मंत्री के परिवार ने किया भ्रमण, शावकों के साथ रिद्धी को देख हुए रोमांचित | Former Tourism Minister Vishvendra Singh Family Visit Ranthambore And Saw Riddhi-Cubs | Patrika News

पूर्व पर्यटन मंत्री के परिवार ने किया भ्रमण, शावकों के साथ रिद्धी को देख हुए रोमांचित

locationसवाई माधोपुरPublished: Dec 12, 2023 02:41:05 pm

Submitted by:

Nupur Sharma

इन दिनों रणथम्भौर में बाघिन रिद्धी और उसके शावकों की अठखेलियां देशी-विदेशी पर्यटकों को खासी रोमांचित कर रही है। जब से जंगल में रिद्धी के शावक होने की जानकारी मिली है।

former_tourism_minister_vishvendra_singh_family_visit_ranthambore.jpg

Ranthambore National Park: इन दिनों रणथम्भौर में बाघिन रिद्धी और उसके शावकों की अठखेलियां देशी-विदेशी पर्यटकों को खासी रोमांचित कर रही है। जब से जंगल में रिद्धी के शावक होने की जानकारी मिली है। पर्यटकों में भी खासा उत्साह है। वहीं बाघिन रिद्धी भी पर्यटकों को निराश नहीं कर रही है और पर्यटकों को रिद्धी सहित इसके शावकों की जमकर साइटिंग हो रही है।

यह भी पढ़ें

आचार संहिता के दौरान ज्यादा भरा राजस्थान का खजाना, पिछले साल से भी ज्यादा राजस्व

इसी क्रम में पिछले पांच दिनों से भरतपुर का शाही परिवार व पूर्व पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह के पुत्र अनिरुद्ध सिंह अपने परिवार के साथ रणथम्भौर में बाघ-बाघिन की साइटिंग कर रहे थे। इनके साथ नेशनल ज्योग्राफी की फोटोग्राफर अनुप्रिया टांटिया भी साथ में थी, जो रिद्धी पर डॉक्यूमेंट्री तैयार करने यहां आई थी। इस दौरान अनिरुद्ध सिंह व उनके परिवार ने जोन तीन में बाघिन रिद्धी व उनके शावकों की अठखेलियां देखी। साथ ही जंगल में इन्होंने भालू सहित अन्य जानवरों को भी देखा। जंगल में बाघ-बाघिनों की अठखेलियां देख ये काफी रोमांचित नजर आए। इनके साथ गाइड बत्तीलाल साथ में थे। इस दौरान पांच दिन तक रणथम्भौर घूमने के बाद ये सोमवार को भरतपुर के लिए रवाना हुए।

ट्रेंडिंग वीडियो