अग्रसेन के राजतिलक में बरसीं खुशियां

अग्रसेन के राजतिलक में बरसीं खुशियां

Rakesh Verma | Publish: Sep, 03 2018 03:03:01 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

सवाईमाधोपुर. भगवान अग्रसेन जी महाराज के जीवन पर आधारित तीन दिवसीय श्री अग्र भागवत कथा रविवार को महाराज अग्रसेन के राज्यतिलक के सजीव मंचन व पूर्णाहुति के साथ संपन्न हो गई। कथा आयोजक व अग्रवाल समाज के जिलाध्यक्ष हेमन्त गर्ग व सीमा गर्ग ने संयुक्त रूप से अग्रसेन महाराज का राजतिलक किया। समाज के लोगों ने महाराज की उतारी उतारी। इस मौके पर सजे राजदरबार व जनसमुदाय में छायी खुशियां से वातावरण अग्रसेन महाराज के जयकारों से गूंज उठा। कथा वाचक आचार्य पं. नर्मदा शंकर ने कहा कलियुग में भगवान अग्रसेन के नाम के उच्चारण मात्र समस्त दु:खों को हरने वाला है।


उन्होंने कहा अग्र भागवत कथा की महत्ता पर विस्तार से चर्चा करते हुए श्रद्धालुओं ने नियमित भागवत कथा का श्रवण करने व दूसरों को इसे सुनाने का आह्वान किया। उन्होंने संगीत की धुन पर महालक्ष्मी का वृतांत भी सुनाया। इससे पहले शनिवार के प्रसंग में गंगापुरसिटी निवासी शिल्पा गर्ग की मां कविता व रविवार के प्रसंग के दौरान समाज की बालिका पूर्व छात्रा संघ अध्यक्ष समीक्षा अग्रवाल ने अग्रसेन भगवान पर मनमोहक भजन सुनाया। कथा वाचक ने भावपूर्ण प्रस्तुति पर छात्रा को सम्मानित किया। इस अवसर पर कोटा से आए समाजसेवी व वरिष्ठ मनोचिकित्सक एम.एल.अग्रवाल समाज के पदाधिकारियों ने सम्मानित किया।

पहली बार सवाईमाधोपुर में कथा का आयोजन कराने वाले लाभार्थी परिवार के सदस्य राधेश्याम अग्रवाल, विद्यादेवी, गिर्राज गर्ग, सत्यप्रकाश गर्ग, विकास गर्ग, सौरभ गर्ग का माला, शॉल व प्रतीक चिन्ह देकर समाज के लोगों ने सम्मानित किया। कार्यक्रम संयोजक अशोक गर्ग, सहसंयोजक अशोक गुप्ता ने कथा वाचक आचार्य नर्मदा शंकर गुरूजी, गुरूमाता एवं उनके सहयोगी आशुतोष शर्मा, त्रिलोक, तेजसिंह, अन्नू का सम्मान किया। इस मौक कार्यक्रम में लीलाधर गोयल, विष्णु मित्तल, केदार गुप्ता, कपिल बसंल, राधेश्याम सरार्फ, कमलेष गर्ग, गोविन्द सिंंघल घनश्याम जिदंल, हरि प्रसाद गुप्ता, गिर्राज गर्ग, महिला जिलाध्यक्ष सीमा बंसल, जिला महामंत्री सुनीता अग्रवाल, बीना गुप्ता, संजीला गुप्ता, सोनिका गोयल, सीमा सिहंल, विनिता गुप्ता सहित कई श्रद्धालु मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned