खनके डांडिया, झूमकर नाचा शहर

खनके डांडिया, झूमकर नाचा शहर

Rajeev Pachauri | Publish: Oct, 14 2018 12:01:36 PM (IST) Gangapur City, Rajasthan, India

गंगापुरसिटी. सजी-धजी महिलाएं और उत्साह से लबरेज युवतियों ने नृत्य के बीच दोनों हाथों में डांडिया लेकर खनकाए तो इस खनक से शहर गूंज उठा। हाई वोल्टेज संगीत के बीच कदम कुछ इस कदर थिरके कि हर कोई इसमें डूबा नजर आया। मौका था पाई (पत्रिका इन एजूकेशन) के बैनर तले विजय पैलेस में हुए ‘धार्मिक डांडिया महोत्सव’ का। उत्साह और उमंग के बीच हुए इस कार्यक्रम की गूंज हर ओर सुनाई दी।

गंगापुरसिटी. सजी-धजी महिलाएं और उत्साह से लबरेज युवतियों ने नृत्य के बीच दोनों हाथों में डांडिया लेकर खनकाए तो इस खनक से शहर गूंज उठा। हाई वोल्टेज संगीत के बीच कदम कुछ इस कदर थिरके कि हर कोई इसमें डूबा नजर आया। मौका था पाई (पत्रिका इन एजूकेशन) के बैनर तले विजय पैलेस में हुए ‘धार्मिक डांडिया महोत्सव’ का। उत्साह और उमंग के बीच हुए इस कार्यक्रम की गूंज हर ओर सुनाई दी।

 

गणेश वंदना और मां की आराधना के साथ शुरू हुए इस महोत्सव में रोशनी की जगमग के बीच इतराते डांडिया और लुभाते लिबासों ने चार-चांद लगा दिए। विशाल एलईडी पर कार्यक्रम की एक झलक देखने को लोग बेताब नजर आए। करीब तीन घंटे तक शहर में डांडिया की धूम के बीच महिला, युवती और बच्चों ने खूब धमाल मचाया। कलाकार और महिलाओं की मनमोहक प्रस्तुतियां बरबस ही ध्यान खींचती नजर आईं। महिला-पुरुषों ने जोडिय़ों में डांडिया खनकाकर नृत्य की प्रस्तुति दीं। कलाकार राजवीर और उसकी टीम ने आकर्षक प्रस्तुतियां दीं। महिला-पुरुषों ने जोडिय़ों में डांडिया खनकाकर नृत्य की प्रस्तुति दी। वहीं कई ग्रुपों ने स्टेज पर कार्यक्रम प्रस्तुत कर माहौल में रंग भर दिए। संचालन कार्यक्रम संयोजिका रीना पल्लीवाल व विवेकानंद मॉडल राजकीय उमावि की वरिष्ठ प्राध्यापक सुमन गुप्ता ने किया।


खचाखच भर गया ग्राउंड


धार्मिक डांडिया महोत्सव के प्रति महिला एवं युवतियों की दीवानगी इस तरह नजर आई कि विजय पैलेस का ग्राउंड खचाखच भर गया। महोत्सव के आगाज से पहले ही लोगों का पहुंचना शुरू हो गया। इसके बाद देर रात्रि तक लोग कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचते रहे। खास तौर से महिलाएं प्रस्तुतियों को लेकर क्रेेजी नजर आईं। महिलाओं के साथ पुरुष और बच्चों ने नृत्य प्रस्तुतियों से खूब धमाल मचाया।


डांडिया के साथ सेल्फी की मची होड़


सज-धजकर डांडिया लेकर पहुंची महिला एवं युवतियों में डांडिया के साथ सेल्फी लेने की होड़ सी मची रही। किसी ने ग्रुप में तो किसी ने अकेले ही सेल्फी ली। रोशनी से लकदक ग्राउंड में हर कोई इस क्षण को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद करता नजर आया।


पत्रिका की विकास यात्रा से हुए रूबरू


कार्यक्रम के वृहद आकार की एलईडी के माध्यम से शहर के लोग राजस्थान पत्रिका की विकास यात्रा से रूबरू हुए। ड्रोन कैमरे से डांडिया रसिकों को कैमरे में कैद किया।


मनमोहक लिबास में पहुंचे नन्हे-मुन्ने


कार्यक्रम में नन्हे-मुन्ने मोहक लिबास में पहुंचे, जो आकर्षण का केन्द्र बने। राधा-कृष्ण एवं देवी भगवती के रूप में कई नन्हे-मुन्ने बच्चों ने स्टेज पर प्रस्तुति दी, जिसे अतिथियों ने खूब सराहा।


पुरस्कारों की हुई बौछार


कार्यक्रम में करीब डेढ़ सौ से अधिक लोगों को विभिन्न श्रेणियों में अतिथियों ने अव्वल आने पर सम्मानित किया। इन्हें बतौर सम्मान उपहार व चांदी के सिक्के भी दिए गए। केडी मार्केटिंग के निदेशक महेश सैनी ने सपत्नीक सम्मानित किया। इस मौके पर बम्पर ड्रॉ भी निकाला गया। इसमें २० आकर्षक पुरसकार निकाले गए। पहली बार डांडिया के सामूहिक आयोजन से लोग काफी खुश नजर आए।


यह रहे मौजूद


कार्यक्रम में उत्सव संस्कार के निदेशक हेमंत गर्ग, केशव फ्रेस की निदेशक विजय गुप्प्ता, वेदांता कोचिंग क्लासेज के निदेशक राजेश आचार्य, मंगलम् होटल के निदेशक पंकज गुप्ता, डिवाइन स्कूल निदेशक ओमप्रकाश गुप्ता, गोल्डन फ्यूचर एकेडमी के नीरज गुप्ता, विजय पैलेस मैरिज होम निदेशक सौरभ बरडिया, डॉ. मुकेश गर्ग, डॉ. तृप्ति बंसल, डॉ. मुकेश बंसल, रक्षा बरडिया, निर्णायक की भूमिका में प्रियंका अग्रवाल, विनीता खंडेलवाल, दीपा अग्रवाल, रक्षा बरडिया व डॉ. तृप्ति रहीं। सवाई माधोपुर समूह से सुनीता अग्रवाल, अरुषि अग्रवाल, महावीर डिजिटल साउंड के निदेशक राजेश जैन, एमके साउंड, गुप्ता फोटोग्राफर टीम के निदेशक सतीश गुप्ता, अग्रवाल कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. बृजेन्द्र गुर्जर, माधो सिंह, प्राध्यापक सोनू लाल मीणा, वरिष्ठ शिक्षाविद् विमलचंद जैन, नरेन्द्र नृपत्या, अतिदि सिंघल, पत्रिका वितरण विष्णु सिंघल आदि मौजूद रहे।


एडीएम, एएसपी ने किया आगाज


धार्मिक डांडिया महोत्सव की शुरुआत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु ने डांडिया उठाकर महोत्सव की शुरुआत की। बाद में अतिरिक्त जिला कलक्टर राजनारायण शर्मा ने डांडिया खनकाकर नृत्य पर प्रस्तुति दी। अतिथियों ने ‘नगाड़े संग ढोल बाजे’ गीत से कार्यक्रम का आगाज किया।


इन्हें मिला वेस्ट का अवार्ड


डांडिया बेस्ट - कपल अतुल एवं पूजा
बेस्ट ड्रेस - ट्विंकल मित्तल
बेस्ट डांसर मेल - लक्ष्मीनारायण
बेस्ट डांसर फीमेल - कविता गुप्ता
बेस्ट किड्स - अर्जुन, तरुणी एवं भव्य
बेस्ट फैमिली - अर्पित गोयल
बेस्ट हेयर स्टाइल - प्रियंका शर्मा
बेस्ट ग्रुप - सलोनी, शिवानी व सरोज
बेस्ट स्माइल - पुष्पा कुमावत
फेस ऑफ द डे - ममता गुप्ता

gangapurcity newsgangapurcity newsgangapurcity newsgangapurcity newsgangapurcity newsgangapurcity news

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned