नशे कारोबारियों पर पुलिस का शिकंजा

नशे कारोबारियों पर पुलिस का शिकंजा

Rajeev Pachauri | Publish: Oct, 14 2018 12:15:00 PM (IST) Gangapur City, Rajasthan, India

गंगापुरसिटी. क्षेत्र में नशे के मकडज़ाल को तोडऩे में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने शुक्रवार रात शहर में दो अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई कर ३२ ग्राम स्मैक बरामद कर नशे के दो सौदागरों को गिरफ्तार किया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु ने बताया कि कोतवाली थाना पुलिस ने महूकलां अण्डरपास के पास से महूखुर्द निवासी भरतूलाल गुर्जर के पास से २२ ग्राम स्मैक बरामद की है।

गंगापुरसिटी. क्षेत्र में नशे के मकडज़ाल को तोडऩे में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने शुक्रवार रात शहर में दो अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई कर ३२ ग्राम स्मैक बरामद कर नशे के दो सौदागरों को गिरफ्तार किया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु ने बताया कि कोतवाली थाना पुलिस ने महूकलां अण्डरपास के पास से महूखुर्द निवासी भरतूलाल गुर्जर के पास से २२ ग्राम स्मैक बरामद की है। इसके कुछ घंटे बाद रात करीब ९.३० बजे उदेई मोड़ थाना पुलिस ने करौली रेलवे फाटक के पास से दशहरा मैदान निवासी सलीम के पास से १० ग्राम स्मैक बरामद कर उसे गिरफ्तार किया है। सलीम के पास से गत मई में भी मादक पदार्थ बरामद हुआ था।

पुलिस ने दोनों आरोपितों को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया है। आरोपितों को न्यायालय में पेश करने पर पुलिस अभिरक्षा में सौंपा गया है। कार्रवाई में उप निरीक्षक वीरेन्द्र सिंह, हैड कांस्टेबल पुष्पेन्द्र सिंह, कांस्टेबल विजय सिंह, उप निरीक्षक विशम्भरसिंह, कांस्टेबल योगेन्द्र सिंह, मुकेश, संदीप व राजेश शामिल थे।


कोटा से जुड़े हैं तार


शहर में मादक पदार्थ कारोबार से जुड़े लोगों के तार कोटा से जुड़े हैं। पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित कोटा से स्मैक, गांजा आदि मादक पदार्थ खरीद कर लाते हैं और तीन से चार गुना दर पर बेचते हैं। एक ग्राम स्मैक ४ से ५ हजार रुपए में बेची जाती है।


टीम सूचना जुटाने में लगी थी


पुलिस के अनुसार शहर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र हजारों की संख्या में है। ऐसे में नशे के कारोबार से जुड़े लोग युवाओं को नशे की लत लगाते हैं। इसके चलते पुलिस अधीक्षक समीर कुमार सिंह के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु, उपाधीक्षक नरेन्द्र शर्मा, कोतवाली थाना प्रभारी दीपक ओझा, सदर थाना प्रभारी कन्हैयालाल व उदेई मोड थाना प्रभारी विशम्भर ङ्क्षसह की संयुक्त टीम नशा तस्करों की सूचना संकलित करने में जुटी हुई थी।


पहले भी पकड़े गए सौदागर


शहर में इससे पहले भी स्मैक बरामद की जा चुकी है। गत वर्ष दिसम्बर में एक जने के पास से पांच ग्राम स्मैक बरामद की थी। गत २६ नवम्बर को दो ग्राम से कुछ कम स्मैक बरामद की गई। इसी क्रम में २७ नवम्बर को २५० मिली ग्राम स्मैक और गांजा बरामद किया गया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned