scriptगर्मी से पूर्व ही करें पेयजल के पुख्ता इंतजाम | Pre-heating arrangement of drinking water | Patrika News
सवाई माधोपुर

गर्मी से पूर्व ही करें पेयजल के पुख्ता इंतजाम

गर्मी से पूर्व ही करें पेयजल के पुख्ता इंतजाम

सवाई माधोपुरJan 15, 2019 / 02:50 pm

rakesh verma

बैठक को सम्बोधित करते हुए जिला कलक्टर।

सवाईमाधोपुर. कलक्ट्रेट में हुई बैठक को सम्बोधित करते हुए जिला कलक्टर।

सवाईमाधेापुर. जिला कलक्टर डॉ. एसपी सिंह ने कहा कि ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में गर्मी से पहले पेयजल आपूर्ति की उपलब्धता के स्त्रोत चिन्हित कर ले, जिससे गर्मियों में पेयजल का संकट किसी भी क्षेत्र में नहीं रह सके। वह सोमवार को कार्यालय कक्ष में आयोजित आवश्यक सेवाओं की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि पेयजल की आपूर्ति जिन पाइप लाइनों से की जा रही है उनके लीकेजों को दुरूस्त करने की कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि गर्मियों में जिले में पानी की समस्या किसी भी क्षेत्र में नहीं आनी चाहिए। उसके लिए अभी से ही प्रयास किया जाना सुनिश्चित करें। हैण्डपम्प मरम्मत अभियान के तहत जिले में ठीक किए हुए हैण्डपम्पों की प्रगति, जनता जल योजना के तहत हुए कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी ली।
उन्होंने कहा कि आमजन को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ ही उनकी समस्याओं का शीघ्रता से निराकरण करवाना हमारा कत्र्तव्य भी है। उन्होंने रणथम्भौर बाघ परियोजना से सटे हुए गांवों जहां पर बाघ का संभावित खतरा हो उन्हें चिन्हित कर दिन में सिंचाई के लिए विद्युत आपूर्ति दिए जाने के बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत कराने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री विद्युत सुधार अभियान के तहत किए गए कार्यों कृषि एवं घरेलू कनेक्शन की प्रगति के बारे में विभागीय अधिकारी से जानकारी लेकर जिले में चल रहे कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने निर्देश दिए।

मेले के दौरान रहे माकूल प्रबंध
जिला कलक्टर ने चौथ माता मेले के दौरान बिकने वाली खाद्य सामग्री, स्वाइन फ्लू उपचार के लिए चिकित्सकों की उपलब्धता एवं मेला परिसर में साफ.-सफाई की बेहतर व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने सरकारी विद्यालयों में शुद्ध पेयजल की उपलब्धता के साथ शौचालयों की सफाई करवाने के लिए मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर महेन्द्र लोढ़ा आदि अधिकारीगण मौजूद थे।

Home / Sawai Madhopur / गर्मी से पूर्व ही करें पेयजल के पुख्ता इंतजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो