scriptरैली निकाली, मतदान का दिया संदेश | Rally rally, voted message | Patrika News

रैली निकाली, मतदान का दिया संदेश

locationसवाई माधोपुरPublished: Apr 25, 2019 03:46:18 pm

Submitted by:

rakesh verma

रैली निकाली, मतदान का दिया संदेश

 मानव श्रृंखला  के दौरान उपस्थित विद्यार्थी।

बजरिया में जिला निर्वाचन अधिकारी के नेतृत्व में मानव श्रृंखला के दौरान उपस्थित विद्यार्थी।

सवाईमाधोपुर.मतदाता जागरूकता अभियान सतरंगी सप्ताह के तहत बुधवार को विद्यार्थियों ने बजरिया में मानव श्रृंखला बनाकर रैली निकाली। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एसपीसिंह के नेतृत्व में पुराने ट्रक यूनियन से शुरू हुई मानव श्रृंखला टेलीफोन एक्सचेंज ऑफिस, जामा मस्जिद, सब्जी मंडी, पेट्रोल पम्प होते हुए रेलवे स्टेशन चौराहे से चौथ का बरवाड़ा बस स्टैंड से सिविल लाइन चौराहा होते हुए अंबेडकर सर्किल पहुंची। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने मानव श्रृंखला बनाकर मतदान करने का संदेश दिया। कार्यक्रम में अति जिला निर्वाचन अधिकारी महेन्द्र लोढ़ा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी किशोर कुमार, एसडीएम सवाई माधोपुर रघुनाथ खटीक, नगर परिषद आयुक्त रविन्द्र यादव, स्वीप के सहायक प्रभारी नीरज कुमार भास्कर, सवाई माधोपुर पंचायत समिति के विकास अधिकारी डॉ. सरोज बैरवा, राजीविका की प्रबन्धक डॉ. सुमन चौधरी, कंट्रोल रूम प्रभारी अमर सिंह, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी रामकेश मीना, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मिथलेश शर्मा, डीईओ प्रारम्भिक राम खिलाड़ी बैरवा आदि मौजूद थे।

मतदान के लिए किया जागरूक
सामाजिक कार्यकर्ता अवधेश पाराशर ने बुधवार को बम्बोरी में मतदान जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को मतदान के महत्व की जानकारी देते हुए अधिकाधिक मतदान के लिए प्रेरित किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मतदान की लोकतंत्र के निर्माण में अहम भूमिका है। साथ ही मतदान एक अधिकार ही नहीं वरन हर नागरिक का कत्र्तव्य भी है। इस दौरान श्रवण व सियानन्द आदि मौजूद थे।

मतदान करने की ली शपथ
जिला अल्पसंख्यक अधिकारी चन्द्रभान शर्मा के नेतृत्व में अल्पसंख्यक कार्यालय में कार्यरत कार्मिकों ने सौ फीसदी मतदान करने की शपथ ली। इस दौरान अल्पसंख्यक अधिकारी ने सभी कार्मिकों को मतदान करने की शपथ दिलाई। इस दौरान सहायक अधिकारी भरतलाल मीना, शुभम शर्मा, त्रिलोक चन्द जैन, ईमामुद्दीन, मोतीराम, मदरसा पैराटीचर संघ के जिला अध्यक्ष दिलशाद खान आदि मौजूद थे।

बनाई मानव शृंखला
बहरावण्डा खुर्द. लोकसभा आम चुनाव 2019 के मद्देनजर पंचायत समिति खण्डार के तत्वावधान में खण्डार के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मानव शृंखला कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान ग्रामीण महिला पुरुषों को अपने मत का प्रयोग अवश्य करने के लिए जागरूक किया गया। खण्डार पंचायत समिति के विकास अधिकारी जगदीश प्रसाद बैरवा ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर तथा सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं उपजिला कलक्टर खण्डार के निर्देशानुसार सतरंगी सप्ताह के आयोजन के दौरान लोकसभा आम चुनाव 2019 में ग्रामीण मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए मानव शृंखला बनाई गई। इसमें ब्लॉक स्तरीय अधिकारी, कार्मिकों एवं विद्यार्थियों ने भाग लेकर मतदान करने की अपील की। वहीं अधिकारियों ने ग्रामीणों को उनके मत का महत्व भी समझाया। कार्यक्रम के दौरान पंचायत समिति के पंचायत प्रसार अधिकारी काशीराम जाट, अरविन्द मथुरिया, रामबाबू महावर, ग्राम विकास अधिकारी सुरेश प्रजापत, हेमराज महावर सहित समस्त कर्मचारी, महिला व पुरुष मौजूद थे।

चौथ का बरवाड़ा. सतरंगी सप्ताह कार्यक्रम के अंतर्गत बुधवार को तहसील कार्यालय परिसर के बाहर मानव शृंखला बनाकर कर मतदाताओं को मतदान के लिए पे्ररित किया। इस अवसर पर एसडीएम राहुल सैनी, थाना प्रभारी सोहन सिंह सहित सभी विभागों के कार्मिक, आंगनबाड़ी, विद्यालय शिक्षिकों ने भाग लिया।

मतदाता पर्चियां बांटी
भगवतगढ़. लोक सभा चुनाव में मतदाताओं को मतदान करने के लिए उनकी फोटोयुक्त मतदाता पर्चियों को आस-पास के दर्जनों गांवों में बीएलओ घर-घर जाकर वितरित कर रहे हैं। उन्हें उन्तीस अप्रैल को शत प्रतिशत मतदान करने के लिए भी प्रेरित कर रहे हैं। बिलोपा गांव के बीएलओ कांजीराम मीना ने बताया कि उन्हें निर्वाचन विभाग से मतदाता सूची में अंकित मतदाताओं की संख्या के अनुसार मतदाता पर्चियां मिली है, जिन्हें घर-घर जाकर मतदाताओं को वितरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस बार लोक सभा चुनाव में केवल मतदाता पर्ची के माध्यम से ही मत नहीं डाला जा सकेगा। मत डालने के लिए मतदाताओं को अपनी पहचान सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन विभाग द्वारा अधिकृत कोई भी फोटोयुक्त पहचान पत्र साथ लेकर जाना होगा। बिना फोटो युक्त पहचान पत्र के अभाव में केवल मतदाता पर्ची से मतदान करना संभव नहीं होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो