नवरात्र महोत्सव में धार्मिक कार्यक्रमों की धूम

नवरात्र महोत्सव में धार्मिक कार्यक्रमों की धूम

Vijay Kumar Joliya | Publish: Oct, 13 2018 01:59:39 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 01:59:40 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

सवाईमाधोपुर. नवरात्र के पावन अवसर पर जिला मुख्यालय की विभिन्न कॉलोनियों में धार्मिक कार्यक्रमों की धूम है। जगह-जगह पर डांडिया गरबा आदि विभिन्न धार्मिक आयोजन हो रहे हैं। शहर के न्यू मार्केट में श्री कल्याण सेवा समिति की ओर से हो रहे कार्यक्रम में शुक्रवार को महिला कीर्तन हुआ। आयोजन से जुड़े रूपेश नामा ने बताया कि इसमें महिलाओं ने उत्साह से भाग लिया। कार्यक्रम के अंत में आरती व प्रसाद वितरण किया गया।

शहर के हरसाय कटला में कन्हा सेवा समिति की ओर से महा आरती हुई। डूंगरपाडा में भी 108 दीपकों से भव्य आरती की गई। इसी क्रम में अरिहंत कॉलोनी में चल रहे नवरात्र महोत्सव में महिलाओं की खेल व मेहंदी प्रतियोगिता हुई। इसी प्रकार योग सेवा दल समिति की ओर से परमहंस आश्रम में नवरात्र महोत्सव के तहत विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम हुए। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।


पीपलदा. नवरात्र पर कस्बे सहित क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों में शुक्रवार को तीसरे दिन भी भक्तों की भीड़ रही। इसके चलते भक्तों ने माता के दर्शन कर पूजा की। वहीं परिवार में सुखसमृद्धि की कामना की। मंदिरों में रामायण आदि के पाठ किए जा रहे हैं।


मेरोठा युवा संगठन की बैठक कल
बहरावण्डा खुर्द. मेरोठा युवा संगठन के तत्वावधान में जयपुर में 11 नवम्बर को होने वाले द्वितीय प्रतिभा सम्मान समारोह के लिए सवाईमाधोपुर मेरोठा युवा संगठन की बैठक रविवार को बजरिया स्थित अमन बाल निकेतन उच्च माध्यमिक विद्यालय मोतीनगर बरवाड़ा रोड खैरदा में होगी। अध्यक्ष प्रेमराज मेरोठा ने बताया कि बैठक में इस वर्ष राजकीय सेवा में चयनित, बोर्ड परीक्षाओं में 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं एवं रक्तदान करने वालों की सूची तैयार कर सम्मान के लिए राज्य स्तरीय समिति को भेजी जाएगी। बैठक की अध्यक्षता राजस्थान मेरोठा युवा संगठन के अध्यक्ष सावन कुमार मेरोठा करेंगे। जिला युवा संगठन में नए सदस्यों का विस्तार किया जाएगा।


उर्स 24 को
रवांजना चौड़. रवांजना डूंगर में शरीफ बाबा कमाल शाह हक्कानी का उर्स 24 अक्टूबर को होगा। ईसाक खान, कलाम मोहम्मद ने बताया कि चादर की रस्म रात 8.30 बजे होगी। चादर की रस्म अदा करने के बाद बाबा कमाल शाह हक्कानी की शान में ताज कव्वाल एण्ड पार्टी झांसी मध्यप्रदेश द्वारा फजर की नमाज तक कव्वाली प्रस्तुत की जाएगी। नमाज फजर के बाद कुल की रस्म अदा की जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned