अधिकारियों को लगाई फटकार

www.patrika.com/rajasthan-news

By: rakesh verma

Updated: 30 Dec 2018, 02:53 PM IST

सवाई माधोपुर. चिकित्सा विभाग के जोनल डायरेक्टर प्रशांत कुमार ने शनिवार को जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में मेडिकल, सर्जिकल वार्ड, आंचल मदर मिल्क बैंक, ब्लड बैंक आदि कई स्थानों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिला अस्पताल के कई हिस्सों में गंदगी मिलने पर उन्होंने नाराजगी जताई और प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को तुरंत सफाई कराने के निर्देश दिए। इस दौरान प्रमुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. उमेश शर्मा आदि मौजूद थे।


पैसे देने के बाद भी हम असहाय क्यों
निरीक्षण के दौरान जोनल डायरेक्टर जिला अस्पताल के बहार स्थित गार्डन में हो रही गंदगी को देखकर तमतमा गए। उन्होंने पीएमओ को कहा कि हम सफाई के लिए पैसे नहीं देते हैं क्या। इसके बाद पीएमओ ने ठेकेदार द्वारा समय पर सफाई नहीं करने का हवाला दिया। इस पर उन्होंने कहा कि मैं पैसे देने वाले को पहली बार असहाय देख रहा हूं। इस दौरान उन्होंने आईसीयू के बाहर कुर्सियों का प्रबंध करने के निर्देश दिए।


दवाई नहीं मिलने पर लगाई फटकार
निरीक्षण के दौरान एक रोगी ने जिला अस्पताल में दवाई नहीं मिलने की शिकायत की। इसके बाद प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को जोनल डायरेक्टर ने निर्देश दिए कि वह बाहर की दवाई ना लिखें और रोगियों को सरकार की ओर से उपलब्ध कराई जा रही दवाओं को अवश्य उपलब्ध कराएं।

rakesh verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned