एसआई परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थी

www.patrika.com/rajasthan-news

By: Subhash

Updated: 07 Oct 2018, 12:29 PM IST


सवाईमाधोपुर. आरपीएससी की ओर से एसआई भर्ती प्रतियोगी परीक्षा रविवार को दो पारियों में शुरू हुई। पहली पारी में सुबह 10 बजे से परीक्षा शुरू हुई। परीक्षा में जिले में 22 केन्द्रों पर 7090 परीक्षार्थी पंजीकृत किए गए है। सभी केन्द्रों पर पुलिस की पड़ी जांच के बाद परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया। पहली पारी में सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक तथा दूसरी पारी में अपराह्न तीन से शाम पांच बजे तक परीक्षा होगी।

सुबह आठ बजे से परीक्षार्थियों पहुंचे गए
शहर में सुबह दस बजे से पहली पारी में शुरू शुरू हुई। लेकिन परीक्षार्थी सुबह 8 बजे से ही केन्द्रों पर पहुंचना शुरू हो गए। केन्द्रों के बाहर सभी परीक्षार्थियों की जांच की। कई अभ्यर्थी परीक्षा केन्द्रों के बाहर तैयारी करते दिखाई दिए।

दूसरी पारी तीन बजे से
पहली पारी समाप्ति के बाद रविवार अपराह्न तीन से पांच बजे तक दूसरी पारी में एसआई परीक्षा होगी। परीक्षा के लिए ट्रेनों व निजी वाहनों में परीक्षार्थियों की भीड़ रही।

चालू रही इंटनरेट सेवाएं
जिला मुख्यालय पर पिछले बार हुई कई प्रतियोगी परीक्षाओं में जिला प्रशासन की ओर से इंटरनेट की सेवाएं बंद करा दी गई थी लेकिन इस बार जिला प्रशासन ने इंटरनेट की सेवाएं चालू रखी।

बस-ट्रेनों में रही भीड़
आरपीएससी की ओर से एसआई भर्ती प्रतियोगी परीक्षा देने के लिए परीक्षार्थियों का केन्द्रों पर जमावड़ा रहा। कई अभ्यर्थियों के साथ परिजन आए तो कई परीक्षार्थी बसों व ट्रेनों से परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचे। रेलवे स्टेशन पर सामान्य गाडिय़ों व बस स्टैण्ड पर परीक्षार्थियों की भीड़ दिखाई दी।

दिए थे निर्देश
एडीएम महेन्द लोढ़ा ने गत दिनों परीक्षा के लिए केन्द्राधीक्षक, पर्यवेक्षक एवं उप समन्वयकों की बैठक लेकर आरपीएससी के नियमों के अनुसार पूरी पारदर्शिता एवं निष्पक्षता के साथ परीक्षा कराने के निर्देश दिए। परीक्षा बैठक में अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी कैलाश चंद गुप्ता ने केन्द्राधीक्षक, पर्यवेक्षक एवं उप समन्वयकों के कार्य एवं कर्तव्यों पर जानकारी दी। इस मौके पर परीक्षा से संबंधित भरे जाने वाले प्रपत्र एवं अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी दी गई थी।

Subhash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned