चोरों ने सूने मकान को बनाया निशान

चोरों ने सूने मकान को बनाया निशान

Rakesh Verma | Publish: Sep, 03 2018 02:18:35 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

सवाईमाधोपुर. राजविहार कॉलोनी में चोरों ने सूने मकान को निशाना बना साढ़े ग्यारह हजार की नकदी सहित सोने चंादी के जेवरात चोरी कर ले गए। घटना का पता शनिवार मध्यरात्रि को मकान मालिक के आने के बाद चला। इस पर पीडि़त सुरेश सोहिल निवासी राजविहार कॉलोनी ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। कोतवाली थानाधिकारी के अनुसार मकान मालिक ने रिपोर्ट में बताया कि उसका परिवार इंदौर गया हुआ था। वह भी 31 अगस्त को दिल्ली चला गया। पीछे से सूने मकान में घुसकर चोरों ने कमरों के ताले तोड़कर सारा सामान बिखरे दिया। इस दौरान चोर सोने का मंगलसूत्र, कान की झूमकी, चैन, टॉप्स, अंगूठी व चांदी की पायजेब सहित साढ़े ग्यारह हजार रुपए की नकदी चोरी कर ले गए। शनिवार देर रात को वह वापस आया तो मकान का दरवाजा व कमरों के ताले टूटे हुए थे व सारा सामान बिखरा पड़ा था। इस पर उसने कोतवाली थाने को जानकारी दी। रविवार सुबह पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लिया। पुलिस जांच में जुटी है।


बाघ ने किया गाय का शिकार मेईखुर्द गांव की घटना
सवाईमाधेापुर. रणथम्भौर राष्ट्रीय उद्यान की खण्डार रेंज के मेईखुर्द गांव के पास बाघ ने गाय का शिकार किया है। वन अधिकारियों ने बताया कि रणथम्भौर के जंगल से बाहर निकलकर एक बाघ आबादी क्षेत्र के पास आ गया था। बाघ ने वहां पर एक गाय का शिकार कर लिया। बाद में बाघ ग्रामीणों के शोर मचाने पर शिकार का कुछ हिस्सा खाकर वापस जंगल में चला गया। सूचना पर वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची। वन अधिकारियों ने बताया कि बाघ की पहचान नहीं हो सकी है, लेकिन प्रथम दृष्टया बाघ टी-20 लग रहा है। वन विभाग द्वारा अब बाघ की टे्रकिंग कराई जा रही है। वहीं आबादी क्षेत्र में बाघ की पदचाप से ग्रामीणों में भय व्याप्त है। लोगों ने सुरक्षा दीवार को ऊंचा करने व गश्त बढ़ाने की मांग की है।


करंट से युवक की मौत
सवाईमाधोपुर. सूरवाल थाना इलाके के मैनपुरा गांव के माळ में रविवार शाम को खेत पर मोटर चलाते समय स्टार्टर में करंट आने से युवक की मौत हो गई। सूरवाल थानाधिकारी भंवर सिंह ने बताया कि मृतक अजय कुमार मीणा (21) पुत्र जगदीश मीणा निवासी मैनपुरा है। पुलिस ने बताया कि अजय घर से शाम को खेत पर गया था। वहां मोटर का स्टार्टर को चालू करते समय उसे करंट लग गया। परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत बताया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned