scriptvideo ट्रैक्टर-ट्रोली पलटने से 21 जने घायल, तीन रैफर | Tractor-Trolley overturns 21 injured, three referees | Patrika News

video ट्रैक्टर-ट्रोली पलटने से 21 जने घायल, तीन रैफर

locationसवाई माधोपुरPublished: May 24, 2019 12:12:00 pm

Submitted by:

Subhash

ट्रैक्टर-ट्रोली पलटने से 21 जने घायल, तीन रैफर

patrika

ट्रैक्टर-ट्रोली पलटने से 21 जने घायल, तीन रैफर

सवाईमाधोपुर. कुस्तला के समीप टोंक रोड नया गांव बालाजी मोड पर गुरुवार अपराह्न साढ़े तीन बजे गणेश दशनार्थियों की ट्रैक्टर-ट्रोली पलटने से इसमें सवार २१ जने घायल हो गया। इनमें से तीन जनों को गंभीर हालत में चिकित्सकों ने जयपुर रैफर किया। सूचना पर कुस्तला पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और एम्बुलेंस की मदद से घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया।
कुस्तला पुलिस चौकी प्रभारी हनुमानसिंह ने बताया कि रघुराजपुरा(नगरफोर्ट) निवासी गांव के करीब दो दर्जन से अधिक लोग गुरुवार सुबह ट्रैक्टर-ट्रोली में सवार होकर रणथम्भौर त्रिनेत्र गणेश मंदिर में दर्शन करने गए थे। दर्शन करने के बाद दोपहर करीब दो बजे सभी दर्शनार्थी वापस घर लौट रहे थे। इस दौरान कुस्तला के पास नया गांव के समीप मोड पर अचानक घुमाव के दौरान संतुलन बिगडऩे से ट्रैक्टर-ट्रोली नाली में पलट गई। इससे करीब दो दर्जन लोगों के हाथ-पैर व सिर में चोटे आई। अचानक ट्रैक्टर-ट्रोली के पलटने से घटनास्थल पर प्रत्यक्षदर्शियों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने इसकी सूचना कुस्तला पुलिस व एम्बुलेंस को दी। मौके पर पहुंची एम्बुलेंस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया।
ये हुए घायल
कुस्तला के समीप ट्रैक्टर-ट्रोली पलटने से उसमें सवार रघुराजपुरा निवासी कमलादेवी धाकड़ (४५), हरिराम(३८), अंकित(१०), संतोष(४०), सोनू(१०), गोरा(८), रमेश(२०), सुमन(१०),शैतानसिंह धाकड़(२४), बुद्धिप्रकाश धाकड़(१२), ललिता(१८), नीतू(१४), रेशमा धाकड़ (२७), रत्ना(१०), विकास(२३), शर्मादेवी (४०), सुरेन्द्र(२७),धनराज (२५), रचना कुमारी, पंकेश धाकड़, विजय लक्ष्मी(१७) घायल हो गए। इनमें कमलादेवी, हरिराम व अंकित को ज्यादा चोटे आई से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रैफर कर दिया।
घायलों को निकाला ट्रोली से बाहर
नया गांव के समीप मोड पर ट्रैक्टर-ट्रोली के पलटने के बाद कुस्तला चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और पलटी ट्रोली को लोगों की मदद से सीधा करवाया। इसके बाद घायलों को बाहर निकलवाया। इसके बाद सभी घायलों को पुलिस की मदद से एम्बुलेंस में बिठाया गया। कुस्तला चौकी प्रभारी ने बताया कि घुमाव के दौरान ट्रैक्टर को तेज गति से चलाने पर वह पलट कर नाली में गिर गई। इसके बाद चालक मौके से फरार हो गया।
रात को ही गणेशमंदिर पहुंचे
ग्रामीणों ने बताया कि रघुराजपुरा के धाकड़ समाज के सभी लोग त्रिनेत्र गणेश मंदिर ढोकने के लिए बुधवार रात को ही सवाईमाधोपुर पहुंच गए थे। इसके बाद सुबह अलसवेरे ही ट्रैक्टर-ट्रोली में सवार होकर गणेश मंदिर दर्शन करने चले गए थे। वहां दर्शन व खाना खाकर सभी वापस लौट रहे थे। इस दौरान रास्ते में दुर्घटना हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो