सब्जी व्यापारियों ने किया हंगामा

सब्जी व्यापारियों ने किया हंगामा

Rakesh Verma | Publish: Nov, 10 2018 02:06:48 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

खण्डार. कस्बे में बुधवार दीपावली की रात अज्ञात कारणोंं से सब्जी मण्डी में आग लग गई। इससें सब्जी व्यापारियों के टप्पर जल गए। सब्जी मण्डी अध्यक्ष गोपाल माली ने बताया कि सब्जी मण्डी में आग लगने पर ग्रामीणों की सहायता सें आग पर काबू पा लिया गया। प्रशासन को आग लगने की सूचना देने पर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई । मण्डी समिति उपाध्यक्ष ओमकहार ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा समय पर कार्रवाई नहीं होती तो बड़ा हादसा हो सकता था।


ग्रामीणों ने किया हंगामा
सब्जी मण्डी में आग लगने से सब्जी व्यापारियों ने सब्जी मण्डी में हंगामा किया। इसके बाद खण्डार सरपंच के विरूद्ध नारेबाजी की । सब्जी व्यापारी कमलेश माली ने बताया कि ग्राम पंचायत से सब्जी मण्डी में टीनशेड करवाने की मांग की गई। इसपर सरपंच द्वारा इनकार करने पर ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया। ग्रामीणों ने सरपंच के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए तहसील में ज्ञापन सौंपा।


चार बकरियां जली
बाटोदा. गोठ गांव में दिवाली की रात को एक घर में लगी आग से वहां बंध रही चार बकरियां जल गई। वहीं घर में रखा सारा घरेलू सामान जल गया। गोठ निवासी लालचंद गुर्जर, शकन सैनी ने बताया कि गंगापुर सवाईमाधोपुर मेगा हाइवे पर गोठ स्टैण्ड के पास बने भरतलाल पुत्र बजरंगा गुर्जर के छप्पर पोश व मकान में आग लग गई। इस समय सभी पूजन कर गांव में स्थित मकान पर अन्य परिजनों के साथ दिवाली मनाने चले गए। आग का पता पास की मालियान ढाणी के लोगों को चलने पर वे दौड़कर आए व परिजनों को सूचना दी। इस पर गांव से कई लोग मौके पर पहुंचे व पास के कुएं पर रखे इंजन को चलाकर आग बुझाने जुट गए। तब तक वहां बंधी चार बकरियां जिन्दा जल गई। सूचना मिलते ही बाटोदा पुलिस भी मौके पर पहुंची व घटनास्थल देखा।


पटाखों से छप्परपोश में लगी आग, दादी पोती झुलसी
भाड़ौती. ग्राम पंचायत गंभीरा गांव के ब्राह्मण मोहल्ले में पटाखों से अचानक मुरली पंडित के मकान पर बना छप्परपोश में आग लग गई। आग से इलाके में अफरा तफरी मच गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। मौके पर पहुंची भाड़ौती चौकी पुलिस ने ग्रामीणों देशराज मीणा, फिरोज खान, मुकेश मीणा, आसिब खान, हरिमोहन, मनराज मीणा आदि कई ग्रामीणों की सहायता से कुओं, इंजन व नलकूप से आग पर काबू पाने का प्रयास किए, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। सवाई माधोपुर से पहुंची दमकल ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उधर छप्परपोश में बंधी भैंसों को बचाने के चक्कर में दोनों भैंसों के साथ दादी व पोती बुरी तरह झुलस गई। आग की चपेट में आने से अन्य घरेलू सामान भी जल गया। बाद में दादी-पोती का उपचार के लिए ले जाया गया।


ज्ञापन की सूचना मिलते ही तहसील कार्यालय पर पहुंच गया। गिरदावर को ज्ञापन के लिए भेजा था, लेकिन ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए ज्ञापन नहीं सौंपा। बाद में ग्रामीणों से मौखिक रूप से बात कर मामले की सुनवाई की। ग्राम पंचायत से बात करके मामले को सुलझाया जाएगा।
पन्नालाल मीणा, तहसीलदार खण्डार


सब्जी मंडी में आग लगने की सूचना मिली है। व्यापारियों की ओर से कोई भी मांग नहीं आई है।
रूकमणी देवी, सरपंच, ग्राम पंचायत खण्डार

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned