script

जब प्रदेश में सबसे आखिरी में स.माधोपुर सीट का आया था परिणाम

locationसवाई माधोपुरPublished: Oct 17, 2018 12:30:20 pm

www.patrika.com/rajasthan-news

राजस्थान का रण

राजस्थान का रण

सवाईमाधोपुर. विधानसभा चुनाव 2018 राजस्थान का रण 2013 विस चुनाव में प्रदेश की 199 सीटों का परिणाम आ चुका था सिर्फ सवाईमाधोपुर सीट का परिणाम सबसे देरी से हुआ जारी क्रिकेट के आखिरी ओवर की तरह हार-जीत का बना रहा था रोमांच

सवाईमाधोपुर. सवाईमाधोपुर विधानसभा क्षेत्र प्रदेश की राजधानी जयपुर से नजदीक होने के कारण हमेशा से ही सुर्खियों में रहा है। राजनीतिक दृष्टि से भी इस सीट का महत्व कम नहीं है। विधानसभा चुनाव 2013 के इतिहास पर नजर डालें तो उस समय भी ये सीट सबसे हॉट सीट रही थी। वहीं अंत में नतीजे आने की उत्सुकता के कारण सवाईमाधोपुर सीट प्रदेश भर में चर्चित रही थी।

यहां तक की फाइनल परिणाम आने से पहले तक भाजपा प्रत्याशी दीया कुमारी एवं राजपा प्रत्याशी डॉ. किरोड़ीलाल मीणा की हार-जीत को लेकर कयासों का दौर शाम तक चलता रहा था। क्रिकेट मैच के आखिरी ओवर की तरह मतगणना के अंतिम राउंड में जीत का फैसला हुआ था। तब तक लोगों की टकटकी परिणाम पर ही लगी रही। लोग फोन पर लगातार आपस में हार-जीत की पूछते रहे। आखिर विधायक दीया कुमारी को जीत मिली।

अंतिम दो राउंड ने अटकाई थी सांसे
विधानसभा चुनाव 2013 की मतगणना के दौरान कुल 15 राउण्ड थे। इनमें से 13 राउण्ड के नतीजे शाम चार बजे तक घोषित कर दिए गए थे, लेकिन शाम पांच बजे तक भी शेष दो राउंडों के नतीजे घोषित नहीं किए गए। क्योंकि मतपत्रों की छंटनी व गणना में समय लग गया था। करीब एक घंटे के बाद 14 राउंड की गणना शुरू की गई। इस राउंड तक विधायक दीया कुमारी ने कुल 50 हजार 41 वोट हासिल किए थे। जबकि डॉ. किरोड़ी ने कुल 48 हजार 807 वोट ले सके थे। ऐसे में आखिरी 15वें राउंड की गणना पर सबकी नजरें लगी थी। आखिरी राउंड निर्णायक साबित हुआ और दीया कुमारी 7 हजार 532 मतों से विजयी घोषित की गई थी। जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से साढ़े पांच बजे विजय की घोषणा की गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो