Samsung 4 साल में ला सकता है 576 मेगापिक्सल का कैमरा

576MP Camera: सैमसंग 576 मेगापिक्सल का कैमरा बनाने पर काम कर रहा है और एक रिपोर्ट के अनुसार अगले 4 साल में यह कैमरा लॉन्च किया जा सकता है।

By: Tanay Mishra

Published: 08 Sep 2021, 02:30 PM IST

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों में से एक सैमसंग (Samsung) अपने प्रॉडक्ट्स में बेह्तरीन क्वालिटी और टेक्नोलॉजी के लिए लोकप्रिय है। सैमसंग के सभी इलेक्ट्रॉनिक प्रॉडक्ट्स को लेकर लोगों में उत्साह रहता है, पर इसके स्मार्टफोन्स को लेकर लोगों में एक अलग लेवल का उत्साह रहता है। सैमसंग दुनिया के सबसे लोकप्रिय और बड़े स्मार्टफोन ब्रांड्स में से एक है। सैमसंग की यह कोशिश रहती है कि उसके स्मार्टफोन्स से यूज़र्स को अच्छा एक्सपीरियंस मिले। सैमसंग अपने हर स्मार्टफोन में बेह्तरीन टेक्नोलॉजी के ज़रिए यूज़र्स को लुभाने की कोशिश करता है।
अब एक रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग स्मार्टफोन कैमरा टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए 576 मेगापिक्सल के कैमरे को बनाने पर काम कर रहा है। इस कैमरे को बनकर तैयार होने में 4 साल यानि कि 2025 तक का समय लग सकता है।

576c.jpeg

यह भी पढ़े - Samsung ने चीन से हटाकर Noida में लगाया कारखाना, डिस्प्ले बनाने वाला तीसरा बड़ा देश बनेगा भारत

ऑटोमोबाइल सेक्टर में हो सकता है इस्तेमाल

सैमसंग (Samsung) के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (SVP) और ऑटोमोटिव सेंसर्स के हेड Harchang Lee ने सेमी यूरोप समिट 2021 में कैमरा सेंसर्स के रोडमैप के बारे में बात करते हुए एक प्रज़ेंटेशन दी थी जिसमें 2025 तक 576 मेगापिक्सल के कैमरे का ज़िक्र था। इस बात से यह अन्दाज़ा लगाया जा सकता है कि 576 मेगापिक्सल के इस कैमरे को ऑटोमोबाइल सेक्टर में इस्तेमाल किया जा सकता है।


यह भी देखे - Video: सैमसंग ने सीएसआर फंड से स्वास्थ्य विभाग को भेंट की 3.25 लाख एलडीएस

Tanay Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned