scriptuser now can use whatsapp without active internet | अब बिना इंटरनेट के चला सकेंगे WhatsApp, बड़े काम है ये नया फीचर | Patrika News

अब बिना इंटरनेट के चला सकेंगे WhatsApp, बड़े काम है ये नया फीचर

यूजर्स बिना इंटरनेट के भी WhatsApp चला सकेंगे। दरअसल, WhatsApp एक नया फीचर ला रहा है, जिससे यूजर्स WhatsApp को किसी डिवाइस से लिंक करने के लिए स्मार्टफोन में ऑनलाइन रखने की जरूरत नहीं होगी।

नई दिल्ली

Published: November 06, 2021 04:16:35 pm

नई दिल्ली। सोशल मैसेजिंग प्लेटफार्म WhatsApp जल्द ही अपने यूजर्स के लिए एक लेटेस्ट फीचर लाने वाला है। इससे यूजर्स बिना इंटरनेट के भी WhatsApp चला सकेंगे। बताया गया कि इस नए फीचर से यूजर्स WhatsApp को किसी डिवाइस से लिंक करने के लिए स्मार्टफोन में ऑनलाइन रखने की जरूरत नहीं होगी। यानि अब एंड्रॉयड और iOS के यूजर्स अब WhatsApp पर मल्टी-डिवाइस फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे।
user now can use whatsapp without active internet
user now can use whatsapp without active internet
कंपनी ने यह भी बताया कि अब WhatsApp अपने यूजर्स को प्राथमिक स्मार्टफोन की आवश्यकता के बिना उपकरणों को ऑनलाइन लिंक करने की अनुमति देगा। जानकारी के मुताबिक प्राइमरी स्मार्टफोन के बिना डिवाइसेज कनेक्ट करने का नया फीचर भी बीटा स्टेज में है, जो कि एक ऑप्ट-इन फीचर है जिसे WhatsApp पर सेटिंग्स मेनू में लिंक्ड डिवाइसेस विकल्प में ‘बीटा’ के रूप में लेबल किया गया है।
ऐसे अनलिंक होंगे सभी डिवाइस
कंपनी ने बताया कि इस फीचर में यूजर के डेटा की सुरक्षा का भी खास ख्याल रखा गया है। अगर यूजर इस विकल्प को इनेबल कर देगा, तो आप सभी डिवाइस से अनलिंक हो जाएंगे। वहीं फ्रेश लिंकिंग के बाद यूजर इसे पहले की तरह यूज कर पाएंगे। अगर आप अपना लॉग आउट मैन्युअली नहीं करते हैं, तो लिंक गया गया डिवाइस 14 दिनों तक मैसेज प्राप्त करने और भेजने में सक्षम होगा।
यह भी पढ़ें

क्या परिवार सहित लंदन में बसने जा रहे हैं मुकेश अंबानी, रिलायंस ने बताई सच्चाई

खास बात यह है कि लॉगइन के लिए आपको किसी स्मार्टफोन की जरूरत नहीं पड़ेगी, जिस कारण कुछ चीजें अलग होंगी। बता दें कि अब तक यूज़र्स अपने स्मार्टफोन को अपने डेस्कटॉप से लिंक करते थे तो उन्हें अपने स्मार्टफोन को ऑनलाइन रखना पड़ता था। वहीं नए फीचर के अंतर्गत जब आप WhatsApp वेब का इस्तेमाल करेंगे तो आपको अपने स्मार्टफोन को लैपटॉप के पास नहीं रखना होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.