scriptअब बिना इंटरनेट के चला सकेंगे WhatsApp, बड़े काम है ये नया फीचर | user now can use whatsapp without active internet | Patrika News

अब बिना इंटरनेट के चला सकेंगे WhatsApp, बड़े काम है ये नया फीचर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 06, 2021 04:16:35 pm

Submitted by:

Nitin Singh

यूजर्स बिना इंटरनेट के भी WhatsApp चला सकेंगे। दरअसल, WhatsApp एक नया फीचर ला रहा है, जिससे यूजर्स WhatsApp को किसी डिवाइस से लिंक करने के लिए स्मार्टफोन में ऑनलाइन रखने की जरूरत नहीं होगी।

user now can use whatsapp without active internet

user now can use whatsapp without active internet

नई दिल्ली। सोशल मैसेजिंग प्लेटफार्म WhatsApp जल्द ही अपने यूजर्स के लिए एक लेटेस्ट फीचर लाने वाला है। इससे यूजर्स बिना इंटरनेट के भी WhatsApp चला सकेंगे। बताया गया कि इस नए फीचर से यूजर्स WhatsApp को किसी डिवाइस से लिंक करने के लिए स्मार्टफोन में ऑनलाइन रखने की जरूरत नहीं होगी। यानि अब एंड्रॉयड और iOS के यूजर्स अब WhatsApp पर मल्टी-डिवाइस फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे।
कंपनी ने यह भी बताया कि अब WhatsApp अपने यूजर्स को प्राथमिक स्मार्टफोन की आवश्यकता के बिना उपकरणों को ऑनलाइन लिंक करने की अनुमति देगा। जानकारी के मुताबिक प्राइमरी स्मार्टफोन के बिना डिवाइसेज कनेक्ट करने का नया फीचर भी बीटा स्टेज में है, जो कि एक ऑप्ट-इन फीचर है जिसे WhatsApp पर सेटिंग्स मेनू में लिंक्ड डिवाइसेस विकल्प में ‘बीटा’ के रूप में लेबल किया गया है।
ऐसे अनलिंक होंगे सभी डिवाइस
कंपनी ने बताया कि इस फीचर में यूजर के डेटा की सुरक्षा का भी खास ख्याल रखा गया है। अगर यूजर इस विकल्प को इनेबल कर देगा, तो आप सभी डिवाइस से अनलिंक हो जाएंगे। वहीं फ्रेश लिंकिंग के बाद यूजर इसे पहले की तरह यूज कर पाएंगे। अगर आप अपना लॉग आउट मैन्युअली नहीं करते हैं, तो लिंक गया गया डिवाइस 14 दिनों तक मैसेज प्राप्त करने और भेजने में सक्षम होगा।
यह भी पढ़ें

क्या परिवार सहित लंदन में बसने जा रहे हैं मुकेश अंबानी, रिलायंस ने बताई सच्चाई

खास बात यह है कि लॉगइन के लिए आपको किसी स्मार्टफोन की जरूरत नहीं पड़ेगी, जिस कारण कुछ चीजें अलग होंगी। बता दें कि अब तक यूज़र्स अपने स्मार्टफोन को अपने डेस्कटॉप से लिंक करते थे तो उन्हें अपने स्मार्टफोन को ऑनलाइन रखना पड़ता था। वहीं नए फीचर के अंतर्गत जब आप WhatsApp वेब का इस्तेमाल करेंगे तो आपको अपने स्मार्टफोन को लैपटॉप के पास नहीं रखना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो