scriptपरिवार पर आकाशीय बिजली गिरने से 3 की मौत, 4 की हालत गंभीर, सीएम ने जताया दुख | 3 died and 4 injured in lightning fall in seoni CM mohan yadav express grief | Patrika News
सिवनी

परिवार पर आकाशीय बिजली गिरने से 3 की मौत, 4 की हालत गंभीर, सीएम ने जताया दुख

3 died and 4 injured in lightning fall : खेत में काम कर रहे मजदूरों पर आकाशीय बिजली गिरने से 3 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 4 अन्य गंभीर रूप से झुलस गए हैं। सीएम मोहन ने हादसे पर दुख जताते हुए सभी परिवारों को 4-4 लाख सहायता राशि देने की घोषणा की है।

सिवनीJun 12, 2024 / 09:57 am

Faiz

lightning fall
3 died and 4 injured in lightning fall : मध्य प्रदेश के सिवनी जिले से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। यहां मंगलवार देर शाम खेत में काम कर रहे मजदूरों पर आकाशीय बिजली ( lightning fall ) गिर गई। हादसे में 3 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 4 अन्य गंभीर रूप से झुलस गए हैं। घटनाके बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। तत्काल ही सभी घायलों को जिला अस्पताल ( district hospital seoni ) पहुंचाया गया। इधर, जानकारी लगते ही प्रभारी कलेक्टर नवजीवन पवार और एसपी राकेश कुमार सिंह जिला अस्पताल पहुंचे और घायल मजदूरों के उचित उपचार के लिए डॉक्टरों को निर्देश दिए। वहीं, इस मामले में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ( CM mohan yadav ) ने भी दुख जताया है। उन्होंने कहा- हम शोकाकुल परिवार के साथ हैं। वहीं, पीड़ित परिवारों को 4-4 लाख रुपए सहायता राशि जल्द जल्द प्रदान करने के निर्देश दिए।
दिल दहला देने वाला ये हादसा जिले के बंडोल थाना इलाके के अंतर्गत आने वाले बकोड़ी जमुनिया गांव में हुआ है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को इलाज के लिए तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है। फिलहाल पुलिस ने मृतकों के शवों को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया है। वहीं इस घटना की बाद मृतकों के परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है तो वहीं पूरे गांव में शोक की लहर है।
यह भी पढ़ें- भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने x से हटाया ‘मोदी का परिवार’, सामने आई बड़ी वजह

अचानक बदला मौसम और गरज चमक से साथ शुरु हुई बारिश

lightning fall
बताया जा रहा है कि जमुनिया ग्राम में रहने वाले कुछ मजदूर खेत में काम कर रहे थे। इसी दौरान शाम करीब 5:30 बजे अचानक मौसम का मिजाज बदला और गरज चमक के साथ बारिश शुरु हो गई। इसी दौरान असमान में जोरदार बिजली कड़की और खेत में काम कर रहे लोगों पर आ गिरी। घटना की जानकारी प्रत्यक्षदर्शियों ने बंडोल पुलिस और 108 वाहन को दी, जिसके बाद मृतकों के साथ साथ घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।
यह भी पढ़ें- Bhojshala ASI Survey : बंद कमरे ने उगले राज, फर्श के नीचे निकलीं गणेश, मां वाग्देवी समेंत 79 देवी देवताओं की मूर्तियां, मुस्लिम पक्ष ने बताया साजिश

ये 7 लोग हुए हादसे का शिकार

हादसे में जान गवाने वालों में 32 वर्षीय राजाराम जंघेला पिता रामस्वरुप जंघेला निवासी बकोड़ी, 36 वर्षीय मंगल जंघेला पिता क्रेजी जंघेला निवासी बकोड़ी, 42 वर्षीय मदन जंघेला पिता भीकम जंघेला निवासी बकोड़ी शामिल है। वहीं, घायलों के नाम 24 वर्षीय पिंकी पति मंगल जंघेला निवासी बकोड़ी, 30वर्षीय प्रीति पति मदन जंघेला निवासी बकोड़ी, 35 वर्षीय मौसम पति रामभवन जंघेला निवासी बकोड़ी और 28 वर्षीय रीना पति राजाराम जंघेला निवासी बकोड़ी शामिल हैं।

खेत में पत्थर बीनने गए थे मजदूर

वहीं, मामले को लेकर बंडोल थाना प्रभारी राजेश कुमार दुबे का कहना है कि आकाशीय बिजली की चपेट में आकर कुछ लोगों के घायल होने और कुछ की मौत होने की जानकरी लगते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची। हादसे में तीन लोगों की मौत हो चुकी थी, जबकि 4 अन्य गंभीर रूप से झुलसे हुए थे। टीम ने तत्काल सभी को एंबुलेंस की सहायता से जिला अस्पताल पहुंचाया। बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार सभी लोग खेत में पत्थर बीनने गए थे। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Hindi News/ Seoni / परिवार पर आकाशीय बिजली गिरने से 3 की मौत, 4 की हालत गंभीर, सीएम ने जताया दुख

ट्रेंडिंग वीडियो