scriptशहडोल में अटके राहुल गांधी, सुरक्षा में चूक या लापरवाही, आखिर कम फ्यूल लेकर कैसे उड़ा हेलिकॉप्टर? | Rahul Gandhi helicopter ran out of petrol in Shahdol | Patrika News
शाहडोल

शहडोल में अटके राहुल गांधी, सुरक्षा में चूक या लापरवाही, आखिर कम फ्यूल लेकर कैसे उड़ा हेलिकॉप्टर?

Rahul Gandhi in Shahdol MP: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और स्टार प्रचारक राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर का फ्यूल खत्म हो गया। फ्यूल के इंतजाम की सभी कोशिशें नाकाम रहीं। जबलपुर और भोपाल से फ्यूल समय से नहीं पहुंच सका। उसके बाद राहुल गांधी शहडोल में ही अटक गए हैं। राहुल गांधी मध्यप्रदेश के शहडोल में एक रैली को संबोधित करने के लिए आए थे।

शाहडोलApr 08, 2024 / 08:45 pm

deepak deewan

helirahul.png

राहुल गांधी शहडोल में ही अटक गए

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज मध्यप्रदेश के शहडोल में ही अटक गए। राहुल गांधी यहां पर कांग्रेस की रैली को संबोधित करने आए थे, लेकिन उनके हेलिकॉप्टर का फ्यूल खत्म हो गया, जिसके बाद फ्यूल का इंतजाम करने का प्रयास हुआ, जो असफल रहा। भोपाल और जबलपुर से फ्यूल के इंतजाम की कोशिशें की गईं, लेकिन सभी नाकाम रहीं। उसके बाद राहुल गांधी को शहडोल के एक निजी होटल में ले जाकर रोका गया है। राहुल गांधी को सड़क मार्ग के जरिए भी जबलपुर ले जाने का प्लान बनाया गया, लेकिन प्रशासन ने सुरक्षा कारणों से साफ इनकार कर दिया। उसके बाद अब राहुल गांधी शहडोल में ही रात बिताएंगे। उम्मीद की जा रही है कि सुबह उनके हेलिकॉप्टर को फ्यूल मिलेगा और उसके बाद सुबह छह बजे वह यहां से उड़ान भरेंगे।

अब राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं। सबसे बड़ा सवाल यह बना हुआ है कि आखिर यह राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक है या फिर लापरवाही? आखिर कैसे हेलिकॉप्टर उन्हें कम फ्यूल लेकर उड़ गया? क्या पायलट को नहीं मालूम था कि हेलिकॉप्टर में पर्याप्त फ्यूल नहीं है? फ्यूल खत्म या कम किस वजह से हुआ? हेलिकॉप्टर के फ्यूल मीटर में गड़बड़ी थी, जिसके कारण पता नहीं चला? ऐसे कई सवाल फिलहाल उठ रहे हैं, लेकिन कोई भी जवाब देने की हालत में नहीं है। वीवीआईपी की सुरक्षा को लेकर एक नया सवाल खड़ा हुआ है। आखिर बिना पूरी जांच के हेलिकॉप्टर ने उड़ान भरी कैसे?

राहुल गांधी शहडोल की सूर्या इंटरनेशनल होटल में रुके हैं। उनकी सुरक्षा को देखते हुए यहां बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। शहडोल के एसपी कुमार प्रतीक के अनुसार राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर में फ्यूल की कमी थी। जिसके कारण वह उड़ान नहीं भर सके हैं।

इधर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने अपने एक्स हेंडल में मौसम की खराबी को इसका कारण बताया है। उन्होंने एक्स एकाउंट पर लिखा कि मौसम खराब हो जाने के कारण राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका इसलिए वे शहडोल में ही रुक रहे हैं। जबकि प्रशासन से लेकर सभी फ्यूल की कमी का कारण बता रहे हैं। इस बीच हेलीकॉप्टर में फ्यूल की कमी को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि इस मामले में हेलीकॉप्टर के पायलट ने खासी लापरवाही की। एक कांग्रेस नेता के अनुसार हेलीकॉप्टर के फ्यूल मीटर में भी गड़बड़ी पाई गई। संबंधित कर्मचारी ने हेलीकॉप्टर के बाहर से फ्यूल की स्थिति देखी।

 

इससे पहले आदिवासी बाहुल्य शहडोल में राहुल ने बीजेपी पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि एमपी के बीजेपी नेता आदिवासियों के सिर पर पेशाब करते हैं। राहुल ने यहां महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान भी किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आई तो हर महिला के बैंक एकाउंट में एक लाख रुपए डाले जाएंगे। महिलाओं को कांग्रेस सरकार हर साल एक लाख रुपए देगी जिसके लिए महालक्ष्मी योजना चलाई जाएगी।

शहडोल (Shahdol) के मेला ग्राउंड में दूसरी सभा
लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections) के दौरान राहुल (Rahul Gandhi) पहली बार एमपी आए हैं। उनकी यहां पहली सभा आदिवासी बाहुल्य मंडला लोकसभा क्षेत्र (Mandla Lok Sabha Seat) के धनोरा (सिवनी) में हुई। शहडोल (Shahdol) के मेला ग्राउंड में दूसरी सभा चल रही है।

राहुल की सभाओं से महाकौशल (Mahakaushal) के साथ ही विंध्य (Vindhya) में भी चुनाव प्रचार को गति मिलेगी। मंडला से कांग्रेस के उम्मीदवार ओमकार मरकाम राहुल गांधी के करीबी सहयोगी हैं और केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य भी हैं।

राहुल गांधी के दौरों से मिलेगा परिणाम
कांग्रेस के मध्य प्रदेश (MP) प्रभारी महासचिव जितेंद्र सिंह का कहना है कि ‘चुनाव की तारीखों की घोषणा और आचार संहिता (Code of Conduct) के बाद राहुल गांधी का एमपी में यह पहला दौरा है। जितेंद्र ने दावा किया कि राहुल के दौरों से पार्टी को अच्छा परिणाम मिलेगा। कांग्रेस निश्चित रूप से राज्य में अपनी स्थिति में सुधार करेगी।

आदिवासी इलाकों पर जोर
लोकसभा चुनावों में कांग्रेस आदिवासी वोटों पर पूरा फोकस कर रही है। यही कारण है कि राहुल गांधी चुनावी प्रचार की शुरूआत के लिए मंडला और शहडोल जैसे आदिवासी बाहुल्य इलाकों में पहुंचे हैं। राहुल की जनसभाओं से इन लोकसभा सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार को बेहतर परिणाम की उम्मीद है।

प्रियंका 15 को सतना आएंगी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी एमपी में चुनाव प्रचार करेंगी। वे 15 अप्रेल को सतना लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगी। प्रदेश में कांग्रेस प्रत्याशियों की ओर से राहुल और प्रियंका की सभाओं की सबसे ज्यादा मांग है।

Lok Sabha Elections 2024 – हर महिला के एकाउंट में एक लाख रुपए डालेगी कांग्रेस, राहुल का बड़ा ऐलान

https://www.dailymotion.com/embed/video/https://dai.ly/x8wiij4
https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%B6%E0%A4%B9%E0%A4%A1%E0%A5%8B%E0%A4%B2?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://youtu.be/mb2VbrqofPY

Home / Shahdol / शहडोल में अटके राहुल गांधी, सुरक्षा में चूक या लापरवाही, आखिर कम फ्यूल लेकर कैसे उड़ा हेलिकॉप्टर?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो