script

कोरोना के प्रति जागरूक हो रहे लोग, सेंटर्स पर अधिक भीड़ होने से जिले में खत्म हुआ वैक्सीन

locationशाजापुरPublished: Apr 03, 2021 03:19:30 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

जिले में वैक्सीन हुई समाप्त, अधिकारियों का दावा- रात तक हो जाएगी वैक्सीन पूर्ति।

news

कोरोना के प्रति जागरूक हो रहे लोग, सेंटर्स पर अधिक भीड़ होने से जिले में खत्म हुआ वैक्सीन

शाजापुर। मध्य प्रदेश के कई जिलों में एक तरफ कोरोना संकर्मण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है, तो वहीं कई जिले ऐसे भी हैं, जहां इस वैश्विक महमारी पर विजय पाने के लिये लोगों में जागरूकता भी तेजी से बढ़ रही है। मध्य प्रदेश के कई जिलों की तरह शाजापुर में भी कोरोना का टीका लगवाने के लिये भारी तादाद में लोग वैक्सीनेशन सेंटर्स पहुंच रहे हैं। शनिवार से सुरु हुए रोजाना वैक्सीनेशन व्यवस्ता के तहत अधिक लोगों के टीका लगवाने पहुंचने के चलते जिले के कई सेंटर्स पर वैक्सीन का डोज खत्म हो गया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80db2h

अब शेष लोगों को रविवार को लगेगा टीका

आलम ये था कि, शनिवार की सुबह वैक्सिनेशन शुरू होने के कुछ देर बाद ही करीब सभी पॉइंट्स पर वैक्सीन खत्म हो गई थी। ऐसे में वैक्सीन के लिये पहुंचे अधिकतर लोगों को पहले तो काफी देर तक टीकाकरण के लिए इंतजार करना पड़ा। फिर बाद में सेंटर्स की ओर से उन्हें अगले दिन आकर डोज लगवाने की अपील करनी पड़ी।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना काल में पर्यटन के क्षेत्र में हुए नवाचार, एडवेंचर टूरिज्म का हॉटस्पॉट बना प्रदेश


क्या कहते हैं जिम्मेदार?

वहीं, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. दीपक पिप्पल ने बताया कि, लोगों में कोरोना को हराने के प्रति जागरूकता बढ़ी है। यही कारण है कि, आज वैक्सीनेशन शुरु होने के कुछ ही घंटों के भीतर जिले भर में वैक्सीन खत्म हो गई है। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि, आज रात तक ही एक बार फिर जिले के लिये पर्याप्त वैक्सीन मिल जाएगी। इससे कल से फिर विधिवत वैक्सिनेशन शुरु कर दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि, जिले में शनिवार यानी आज से ही रोजाना टीकाकरण की शुरुआत हुई है, लेकिन पहले दिन ही वैक्सीन खत्म होने से लोगों की चिंता बढ़ी है, हालांकि जिम्मेदारों का कहना है कि, जल्द से जल्द लोगों में जागरूकता देखते हुए अधिक से अधिक डोज मंगाने की व्यवस्था की जा रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80da8h

ट्रेंडिंग वीडियो