scriptLokayukta Trap: एक लाख 15 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा गया सहकारिता विभाग का बड़ा अधिकारी | lokayukta caught cooperative department deputy commissioner rc jariya with one lakh 15 thousand rupees bribe | Patrika News
शाजापुर

Lokayukta Trap: एक लाख 15 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा गया सहकारिता विभाग का बड़ा अधिकारी

शाजापुर में लोकायुक्त विभाग की बड़ी कार्रवाई…। एक लाख 15 हजार रुपए हाथ में लेते ही पकड़ा गया सहकारिता विभाग का सहायक उपायुक्त आरसी जारिया…।

शाजापुरMay 02, 2024 / 03:53 pm

Manish Gite

lokayukt trap rc jariya
मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले में गुरुवार को उस समय हड़कंप मच गया जब उज्जैन से आई लोकायुक्त पुलिस ने सहकारिता विभाग के एक बड़े अधिकारी को 1 लाख 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। आरोपी आरसी जरिया सहकारिता विभाग में सहायक उपायुक्त के पद पर कार्यरत है। शाजापुर किला परिसर स्थित उसी के कार्यालय में धरदबोचा। इस कार्रवाई के बाद सहायक उपायुक्त के होश उड़ गए थे। वो काफी देर तक सभी को गुस्से में देखता रहा।
आरसी जरिया पर आरोप है कि उसने 5 समिति प्रबंधकों से रिश्वत की मांग की थी। इसकी शिकायत लोकायुक्त को कर दी थी। जांच में शिकायत सही पाई गई। इसके बाद लोकायुक्त ने आरसी जरिया को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। योजनाबद्ध तरीके से कार्रवाई करते हुए आरोपी आरसी जरिया को उसी के दफ्तर में पकड़ लिया। लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी आरसी जरिया के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में लोकायुक्त के उप पुलिस अधीक्षक राजेश पाठक, उप पुलिस अधीक्षक सुनील तालान, इसरार, लोकेश, शिवकुमार शर्मा, रमेश डाबर, श्याम शर्मा, पांच साक्षी सहित 12 सदस्यीय दल शामिल था।

इन समिति प्रबंधकों से मांगी थी रिश्वत

1 दासताखेड़ी से 50,000
2. गोदना समिति से 16,000
3. केवड़ा खेड़ी समिति से 21,000
4. मंगलाज समिति से 9,000
5. नोलाय समिति से 19000
कुल 115000/- रिश्वत

    गेहूं खरीदी की मांग रहे थे रिश्वत

    लोकायुक्त डीएसपी राजेश पाठक के मुताबिक हरिदास वैष्णव ने शिकायत की थी कि सहायक आयुक्त आरसी जरिया कृषि उपज के उपार्जन करने वाली समिति प्रबंधकों से प्रति क्विंटल के हिसाब से रिश्वत की मांग कर रहे थे। पांच समितियों द्वारा उपार्जित किए गए गेहूं के हिसाब से 1 लाख 15 हजार की रिश्वत की मांग की जा रही थी।

    Home / Shajapur / Lokayukta Trap: एक लाख 15 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा गया सहकारिता विभाग का बड़ा अधिकारी

    loksabha entry point

    ट्रेंडिंग वीडियो