scriptदुबई से यूपी के इस शहर में लौटे युवक की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, 7 लोग भेजे गए इसोलेशन में | a man returned from Dubai found corona positive in shamli | Patrika News

दुबई से यूपी के इस शहर में लौटे युवक की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, 7 लोग भेजे गए इसोलेशन में

locationशामलीPublished: Mar 24, 2020 01:30:38 pm

Submitted by:

Iftekhar

15 मार्च को दुबई से लौटा था युवक, पूरा इलाका किया गया सैनिटाइज

coronanews.png

 

शामली. 9 दिन पहले दुबई से लौटे युवक की कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीम ने पूरी तरह सतर्कता बरतते हुए युवक और उसकी पत्नी के साथ ही उनके तीनों बच्चों और दों महिला किराएदारों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया है। फिलहाल, युवक के मिलने वालों और आसपास के पड़ोसियों से भी पूछताछ की जा रही हैं।

यह भी पढ़ें: युद्ध अस्तर पर शुरू हुआ रेहड़ी-पटरी, ठेले और रिक्शा वालों को राहत पहुंचाने का काम

चीन के बाद भारत में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। इसी कड़ी में शामली जिले के कैराना शहर में 15 मार्च को दुबई से लौटे एक युवक की स्वास्थ्य विभाग ने 5 दिन पूर्व रिपोर्ट की जांच के लिए लैब में भेजी थी। लैब से युवक की रिपोर्ट कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। मंगलवार को सीएमओ संजय भटनागर, एसडीएम देवेंद्र सिंह डॉक्टरों की टीम के साथ मोहल्ला जेर अंसारियान में पहुंचे और युवक के मकान के आसपास पूरी तरह सैनिटाइज करवाया। इस दौरान इलाके में फॉगिंग भी कराई गई। इसके बाद युवक और उसके परिवार को मकान से बाहर टीम ने बुलाकर मास्क, दस्ताने और ब्लू ड्रेस पहनाई, जिसके बाद युवक की पत्नी और तीन छोटे-छोटे बच्चे और उसी मकान में किराए पर रह रहीं दो महिला किरायेदारों को भी अपने साथ एंबुलेंस में शामली आइसोलेशन के लिए ले गई।

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु से घर पहुंचा युवक तो कोरोना के शक में पुलिस ने लिया हिरासत में, फिर करवाया ये काम

चिकित्सा अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि 5 दिन पूर्व दुबई से लौटे युवक का सैंपल जांच के लिए लैब में भेजा गया था। रिपोर्ट संदिग्ध आने पर युवक और उसके परिवार को आइसोलेशन वार्ड में फिलहाल भर्ती करा दिया गया है। चिकित्सा अधीक्षक ने लोगों से पूरी तरह सावधानी बरतने की अपील की है। आपको बता दें कि कैराना को मंगलवार सुबह से ही लोग लॉकडाउन कर दिया गया है। पुलिस-प्रशासन लोगों को घरों में ही रहने की अपील कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो