यूपी: अपराध से तौबा कर पौधे लेकर कोतवाली पहुंचे हिस्ट्रीशीटर

  • पाैधे लेकर काेतवाली पहुंचे हिस्ट्रीशीटर
  • सभी ने एक स्वर में की अपराध से ताैबा

By: shivmani tyagi

Updated: 06 Sep 2020, 09:57 PM IST

शामली। कैराना कोतवाली में पहुंचे हिस्ट्रीशीटरों ने आगे से काेई अपराध नहीं करने की बात कहते हुए पाैधे पुलिस को दिए और कहा कि वह अपराध की दुनिया से नाता ताेड़कर नई जिंदगी की शुरूआत करेंगेष

यह भी पढ़ें: मुम्बई में सब्जी बेच रहा था ढाई लाख का इनामी आशु जाट

कैराना में गुंडागर्दी व पलायन के नाम से बदनाम कैराना के अपराधी योगी सरकार में पुलिस के सामने नमस्तक नजर आ रहें हैं। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सत्ता संभालने के बाद अपराधियों को चेतावनी दी थी कि या तो अपराधी अपने अपराध से तौबा कर लें या उत्तर प्रदेश से अपराधी पलायन कर जाएं। तभी से प्रदेश भर में कई बड़े बदमाशों को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया तो कई बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो गए। जिनको पुलिस जेल भेज चुकी हैं। अपराधियों पर शिकंजा कसने एवं अपराध पर रोक लगाने के लिए रविवार को कैराना कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर राणा ने क्षेत्र के समस्त हिस्ट्रीशीटरो को कोतवाली में बुलाया।

यह भी पढ़ें: Noida: खेल-खेल में 14 साल की लड़की ने चलाई पिस्टल, चार बच्चों को लगी गाेली, दो गंभीर

जहां पर करीब 28 हिस्ट्रीशीटर अपने साथ एक-एक पौधा लेकर पहुंचे। कोतवाल ने सभी हिस्ट्रीशीटरों से बात करते हुए कहा कि भगवान अल्लाह को हमेशा याद रखों। गलत काम छोड़ों। अगर किसी की हिस्ट्रीशीट खुलती हैं तो कभी भी बंद नहीं होती। हर चुनाव से पहले हिस्ट्रीशीटर की निगरानी होती है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक हिस्ट्रीशीटर उनके सरकारी नंबर पर सप्ताह में दो या तीन बार उनसे बात करें। अगर कोई बात नहीं करेगा तो यह समझा जायेगा कि वह सक्रिय अपराधी है। कोतवाल ने सभी हिस्ट्रीशीटरों से उनकी हिस्ट्रीशीट खुलने का कारण व हिस्ट्रीशीट नंबर पूछा तथा कहा कि प्रत्येक हिस्ट्रीशीटर अपना हिस्ट्रीशीट नंबर हमेशा याद रखने काे कहा। कुछ हिस्ट्रीशीटरों ने कहा कि उनके ऊपर राजनीतिक दबाव के कारण मुकदमें दर्ज हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Muzaffarnagar पति काे था शक, बेहरहमी से गला घाेंटकर कर दी पत्नी की हत्या

कोतवाल ने सभी हिस्ट्रीशीटर को कहा कि अगर कोई सुधरना चाहता है तो पुलिस उसको पूरा मौका देगी। इस दौरान समस्त हिस्ट्रीशीटरो ने कोतवाल के सामने पिछले किए गए अपराधों से तौबा करते हुए आगे से अपराध ना करने की कस्म खाई। बाद में सभी हिस्ट्रीशीटरों ने अपने साथ लाए गए पौधों को पुलिस को सौंपा। कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर राणा ने बताया कि कैराना कोतवाली क्षेत्र में करीब 144 हिस्ट्रीशीटर बदमाश मौजूद हैं। इनमें से 13 हिस्ट्रीशीटर जेल में बंद हैं। 54 हिस्ट्रीशीटर लापता हैं, बाकी हिस्ट्रीशीटरों को कोतवाली में पूछताछ के लिए बुलाया था। सभी ने अपराध से तौबा की है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned