scriptडीईओ ने हेडमास्टर को दिया चेतावनी पत्र,कहा झूठी है शिकायत,हेडमास्टर बोले-मेरी शिकायत 100 प्रतिशत सत्य | DEO gave warning letter to headmaster, said complaint is false, headma | Patrika News

डीईओ ने हेडमास्टर को दिया चेतावनी पत्र,कहा झूठी है शिकायत,हेडमास्टर बोले-मेरी शिकायत 100 प्रतिशत सत्य

locationश्योपुरPublished: Jun 06, 2020 08:19:37 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

मामला शामावि श्योपुर के दो शिक्षको की हेडमास्टर द्वारा की गई शिकायत का

डीईओ ने हेडमास्टर को दिया चेतावनी पत्र,कहा झूठी है शिकायत,हेडमास्टर बोले-मेरी शिकायत 100 प्रतिशत सत्य

डीईओ ने हेडमास्टर को दिया चेतावनी पत्र,कहा झूठी है शिकायत,हेडमास्टर बोले-मेरी शिकायत 100 प्रतिशत सत्य

श्योपुर,
शासकीय माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 2 श्योपुर में पदस्थ दो शिक्षकों की हेडमास्टर द्वारा की शिकायत की जांच पूरी हो गईहै। जांच प्रतिवेदन मिलने के बाद डीईओ वकील सिंह रावत ने शामावि क्रमांक 2 श्योपुर के हेडमास्टर सनमान सिंह सिकरवार को चेतावनी पत्र जारी करते हुए कहा कि आपकी शिकायत जांच में झूठी निकली है। इसलिए भविष्य में ऐसी झूठी शिकायत न करें। जबकि हेडमास्टर सनमान सिंह सिकरवार का कहना है कि मेरी शिकायत 100 प्रतिशत सत्य है। जांचकर्ता के द्वारा मेरी शिकायत की जांच मनमर्जी मुताबिक की गई। जिसकी शिकायत कलेक्टर और जेडी से की जाएगी।
यहां बता देें कि शामावि क्रमांक 2 श्योपुर के हेडमास्टर सनमान सिंह सिकरवार ने जनवरी माह में एक शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में की थी। शिकायत में बताया था कि प्राथमिक शिक्षक भुवनेश्वर दयाल गौतम निर्देशों की अवहेलना करते है। जबकि शिक्षिका शशि सिकरवार विलंब से स्कूल आती है तथा प्रश्नवाचक चिन्हों पर भी हस्ताक्षर कर देती है।यही नहीं, छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्जकराने की धमकी भी देती है। इस शिकायत की जांच जिला शिक्षा अधिकारी ने कन्या उमावि श्योपुर के प्राचार्य एमएल गर्ग को सौंपते हुए जांच रिपोर्ट जल्द प्रस्तुत करने के लिए कहा।डीईओ वकील सिंह रावत ने बताया कि जांच अधिकारी एमएल गर्ग ने जांच रिपोर्ट सौंप दी है। जांच रिपोर्टमें दोनो शिक्षकों की शिकायत असत्य पाई गई। इसलिए शिकायत करने वाले हेडमास्टर सनमान सिंह सिकरवार को चेतावनी पत्र जारी करते हुए ऐसी निराधार शिकायते फिर न करने की हिदायत दी है।
वर्जन
मेरी शिकायत 100 प्रतिशत सत्य है। जांच अधिकारी एमएल गर्ग द्वारा मेरी शिकायत की जांच मनमाने ढंग से की गई है। क्योंकि जांच के दौरान न तो मुझे बुलाया गया और न ही मेरे बयान दर्जकिए गए। इस मामले की शिकायत कलेक्टर और जेडी कार्यालय को भेजूंगा।
सनमान सिंह सिकरवार
हेडमास्टर,शामावि क्रमांक 2 श्योपुर
वर्जन
जांच के लिए तीन सदस्यीय दल बनाया था,जो जांच के लिए विद्यालय पहुंचा था। जांच दल के समक्ष हेडमास्टर अपनी शिकायतों का प्रमाण प्रस्तुत नहीं करवाए। विद्यालय स्टाफ व बच्चों के लिए कथनो में भी शिकायत असत्य मिली।जांच में जो स्थिति मिली,उसका प्रतिवेदन बनाकर वरिष्ठ कार्यालय को भेजा गया।
एमएल गर्ग
प्राचार्य,कन्या उमावि श्योपुर,
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो