script36 घंटों से छत पर खड़े हैं लोग, भूख—प्यास से पहुंचे मौत की कगार पर | Shivpuri Flood | Patrika News

36 घंटों से छत पर खड़े हैं लोग, भूख—प्यास से पहुंचे मौत की कगार पर

locationशिवपुरीPublished: Aug 04, 2021 11:39:54 am

Submitted by:

deepak deewan

यदि राहत दल शीघ्र नहीं पहुंचता है तो ये लोग दम तोड़ सकते हैं

Shivpuri Flood

Shivpuri Flood

शिवपुरी. अंचल में बारिश लोगों पर कहर बनकर टूटी है. मूसलाधार बारिश के कारण जिले के 100 से अधिक गांव जलमग्न हो चुके हैं, लोगों को बचाने में वायुसेना जुटी हुई है. बाढ़ की चपेट में आए गांवों में स्थिति बहुत खराब हो चुकी है। कलेक्टर ने बाढ़ में फंसे लोगों को एयरलिफ्ट करने के लिए सीएम शिवराज से मदद मांगी थी जिसपर वायुसेना के 3 हेलिकॉप्टर रेस्क्यू के लिए भेजे गए थे। इसके साथ ही NDRF और SDRF की टीमे भी रेस्क्यू में जुटी हुई हैं।

Datia Live बारिश का कहर- सिंध नदी पर बने कई पुल ढहे

मानसून के दक्षिण बिहार से यूपी तरफ शिफ्ट होने से प्रदेश के शिवपुरी जिले में हालात खराब हो गए हैं। जिले में 24 घंटों में 11 इंच बारिश हो जाने के कारण जलप्रलय की यह स्थिति बनी है। जिले में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश के कारण पार्वती नदी उफान पर आ गई हैं। इससे कई गांव डूब चुके हैं. इधर कूनो और क्वारी नदी के उफान पर आने की वजह से भी दर्जनों गांव बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं।

महुअर नदी उफनी, टापू पर फंस गए लोग

जिले में सिंध नदी ने खासी तबाही मचाई है. पूरे ग्वालियर—चंबल अंचल में सिंध नदी के कारण गहरा संकट आया है. शिवपुरी जिले के करैरा में बीजौर (कारेवाह गांव) में सिंध नदी के पानी में अनेक लोग फंसे हुए हैं। जानकारी मिली है कि यहां एक मकान की छत पर 11 लोग फंसे हुए हैं जिनमें 6 लोग बिहार के भी हैं। इन्हें मकान की छत पर खड़े हुए 36 घंटों से भी ज्यादा समय हो चुका है।

कूनो नदी उफनी, पुल डूबा, कई जिलों से कटा संपर्क

ऐसे में इनके हाल—बेहाल हो चुके हैं। छत पर खड़े कुछ लोगों की उनकी रिश्तेदारों से बात हुई है। पानी में फंसे इन लोगों ने अपने रिश्तेदारों, परिजनों को बताया कि भूख व प्यास से वे बेहाल हो चुके हैं. इन लोगों का कहना है कि अब उनमें हिम्मत नहीं बची है। यदि राहत दल शीघ्र नहीं पहुंचता है तो ये लोग दम तोड़ सकते हैं।

//?feature=oembed

ट्रेंडिंग वीडियो