scriptबस्ती बीच संचालित क्रेशर रहवासियों के लिए बनी मुसीबत | Trouble made for the residents living in the middle of the township | Patrika News
सीधी

बस्ती बीच संचालित क्रेशर रहवासियों के लिए बनी मुसीबत

नियमों को ताक पर रख के्रेशर संचालन का आरोप, शिकायतों के बाद भी नहीं की जा रही कार्रवाई, मामला मझौली जनपद के ग्राम पंचायत बनिया टोला में संचालित क्रेशर का

सीधीNov 11, 2019 / 01:41 pm

Manoj Kumar Pandey

Trouble made for the residents living in the middle of the township

Trouble made for the residents living in the middle of the township

सीधी/पथरौला। जनपद पंचायत मझौली अंतर्गत ग्राम पंचायत बनियाटोला के पैपखरा मे जिम्मेदारों द्वारा नियम को दरकिनार करते हुए बसाहट के बीच हाई पावर क्रेशर लगाने की अनुमति दे दी गई है। जिस जगह पर श्री सांई बिल्डर्स के आशीष पॉलीवाल द्वारा के्रशर संचालित किया जा रहा है, वहां से तकरीबन 200 मीटर दूर चारों तरफ आबादी है। इतना ही नहीं क्रेशर प्लांट के भीतर ही बस्ती से महज 100 मीटर की दूरी पर क्रेशर संचालक द्वारा पत्थर की ब्लास्टिंग भी की जाती है, जिसके कारण आस-पास के ग्रामीण काफी दहशत मे रहते हैं।
ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि जिस समय ब्लास्टिंग होती है तो पूरी जमीन हिल जाती है। छोटे बच्चे फुटबॉल की तरह उछल जाते हैं। जमीन पर बैठा आदमी लुढ़क जाता है और पांच किलो वजन तक के पत्थर पत्तों की तरह उड़ते हैं। जिनसे जान बचाना मुश्किल हो जाता है। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने ध्वस्त हुए कच्चे मकान सहित पक्के मकानों मे पड़ी दरारें दिखाते हुये बताया कि यह के्रशर प्लांट मे ब्लास्टिंग का ही नतीजा है। बताया गया कि पत्थरों मे ब्लास्टिंग का कोई समय नहीं है। किसी भी समय ब्लास्टिंग कर दी जाती है और आसपास खेतों काम करने वाले किसानो को जान बचाकर भागना पड़ता है। बताया कि के्रशर रातों दिन चलता है, जिससे उड़ते हुए डस्ट के कारण सांस लेना और रातों को चैन की नींद सोना मुश्किल हो गया है। बताया गया कि श्री सांई बिल्डर्स के संचालक आशीष पॉलीवाल को पोस्ट पथरौला के ग्राम पैपखरा की आराजी खसरा क्रमांक-102/2/2, 103/2/2 एवं 106/2/1 मे शासन द्वारा खनिज भंडार अनुज्ञप्ति क्रमांक 1077/खनिज/2019 तथा भंडार की अवधि 8 मार्च 2019 से 7 मार्च 2022 तक अनुमति प्रदान की गई है। वहीं ग्रामीण जनों का कहना है कि 2022 तक मे तो हम लोग बेघर हो जाएंगे। ग्रामीणों द्वारा जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए अवैधानिक रुप से संचालित हो रहे क्रेशर की अतिशीघ्र जांंच व कार्रवाई करते हुए जान माल के सुरक्षा की गुहार लगाई है।
शिकायतों के बाद भी नहंी हो रही कार्रवाई-
स्थानीय ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि बस्ती बीच संचालित के्रशर व के्रेशर में ब्लास्टिंग के कारण हो रही परेशानी से निजात दिलाने के लिए कई बार जिम्मेदार अधिकारियों के पास शिकायत की जा चुकी है, जांच व कार्रवाई का आश्ववासन भी दिया गया, लेकिल आज तक किसी प्रकार की जांच कार्रवाई न होने से क्रेशर संचालक के हौंसले बुलंद हैं और वह मनमानी पूर्वक क्रेशर का संचालन कर रहा है।

Home / Sidhi / बस्ती बीच संचालित क्रेशर रहवासियों के लिए बनी मुसीबत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो