आज पुलिस के लिए चुनौती का दिन ! जयपुर रेंज IG ने कलेक्टर व एसपी को दिए निर्देश, जानिए क्या है माजरा

आज पुलिस के लिए चुनौती का दिन ! जयपुर रेंज IG ने कलेक्टर व एसपी को दिए निर्देश, जानिए क्या है माजरा
आज पुलिस के लिए चुनौती का दिन ! जयपुर रेंज IG ने कलेक्टर व एसपी को दिए निर्देश, जानिए क्या है माजरा

Naveen Parmuwal | Updated: 16 Sep 2019, 10:42:52 AM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

सोमवार का दिन सीकर पुलिस ( Sikar Police ) के लिए चुनौती से भरा रहने वाला है। एक तरफ माकपा ने आंदोलन ( CPIM Protest Today In Sikar ) का ऐलान किया है। वहीं दूसरी तरफ कांस्टेबल के आत्महत्या ( Police Constable Suicide in Sikar ) के बाद दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ परिजन धरने पर बैठे हुए है।

सीकर।
सोमवार का दिन सीकर पुलिस ( Sikar Police ) के लिए चुनौती से भरा रहने वाला है। एक तरफ छात्रसंघ चुनाव के दौरान छात्राओं के साथ हुई लाठीचार्ज ( Police Lathicharged ) की घटना को लेकर माकपा ने आंदोलन ( CPIM Protest Today in Sikar ) का ऐलान किया है। वहीं दूसरी तरफ कांस्टेबल के आत्महत्या ( Constable Suicide in Sikar ) के बाद दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ परिजन धरने पर बैठे हुए है। दोनों ही मामले में पुलिसकर्मियों पर आरोप लगाते हुए निष्पक्ष जांच की मांग पर अड़े हुए है।

माकपा की बड़ी सभा आज
माकपा ने सोमवार को कृषि उपज मंडी में आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया है। इसके लिए माकपा की ओर से पिछले कई दिनों से गांव-ढाणियों में जनसम्पर्क किया जा रहा था। माकपा की सोमवार सुबह ग्यारह बजे मंडी में सभा होगी। इसके बाद किसान नेता अमराराम आगामी रणनीति का खुलासा करेंगे। माकपा के जिला सचिव किशन पारीक ने बताया कि प्रदर्शन व सभा को कई संगठनों ने समर्थन दिया है। उन्होंने बताया कि चक्काजाम के दौरान सरकार व पुलिस प्रशासन को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग का प्रस्ताव व आंदोलन की रणनीति के बारे में बताया था। इसके बाद भी सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

Read More :

फांसी के फंदे पर झूला कांस्टेबल, सुसाइड नोट में साथी पुलिसकर्मियों पर गंभीर आरोप मिलने पर मचा बवाल

इस कारण मजबूरन जिले के कार्यकर्ताओं को मंडी में सभा कर आर-पार की लड़ाई का ऐलान करना पड़ा है। सभा की तैयारियों के लिए जिले की सभी तहसीलों में चार-चार टोलियां बनाई गई है। इधर, माकपा के आंदोलन को देखते हुए पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने अतिरिक्त जाब्ता तैनात करने सहित अन्य रणनीति बनाई है। माकपा नेताओं का कहना है कि सरकार जब तक कार्रवाई नहीं करेगी तब आंदोलन जारी रहेगा।

पुलिस के लिए चुनौती का दिन
वहीं शहर में सोमवार का दिन पुलिस के लिए चुनौती से भरा रहने वाला है। माकपा के आंदोलन के दौरान किसी भी सूरत में कानून व्यवस्था नहीं बिगड़े, इसके लिए जयपुर रेंज आईजी एस सेंगथिर ने कलेक्टर व एसपी को निर्देश दिए है। आमजन को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए पुख्ता इंतजाम करें।

Read More :

सरकार से सीधी टक्कर के लिए माकपा का महापड़ाव कल, सभा में हो सकता है यह बड़ा फैसला


20 हजार लोग पहुंचने का दावा, ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त

माकपा ने सभा में 20 हजार लोगों के पहुंचने का अनुमान जताया है। माकपा के आंदोलन को देखते हुए कृषि मंडी में पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता तैनात रहेगा। कलेक्टर सीआर मीणा ने कानून व्यवस्था बनाने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त के तौर पर एसडीएम राजपाल यादव और अशोक कुमार को नियुक्त किया है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned