scriptEarthquake: राजस्थान में देर रात भूकंप के झटके, खाटूश्यामजी सहित कई इलाकों में कांपी धरती | Earthquake of magnitude 3.9 hits Sikar district In Rajasthan | Patrika News
सीकर

Earthquake: राजस्थान में देर रात भूकंप के झटके, खाटूश्यामजी सहित कई इलाकों में कांपी धरती

Sikar Earthquake: सीकर जिले में शनिवार मध्य रात्रि कई स्थानों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। इससे लोग एक बार तो सहम गए। हांलाकि भूंकप ज्यादा तेज नहीं था

सीकरJun 09, 2024 / 07:30 am

Kirti Verma

Sikar Earthquake: सीकर जिले में शनिवार मध्य रात्रि कई स्थानों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। इससे लोग एक बार तो सहम गए। हांलाकि भूंकप ज्यादा तेज नहीं था, इससे कहीं भी जनहानि के कोई समाचार नहीं है। जानकारी के अनुसार देश की राजधानी, सीकर जिला मुख्यालय, देवगढ़, हर्ष, आंतरी, दांतारामगढ़, खाटूश्यामजी सहित कई इलाकों में रात करीब पौने 12 बजे कुछ सैकंड के लिए भूकंप के झटके महसूस किए गए। इससे पलंग, टेबल व खिEarthquake: राजस्थान में देर रात भूकंप के झटके, खाटूश्यामजी सहित कई इलाकों में कांपी धरतीकी में रखा सामान हिलने लगा। पहले तो लोगों को कुछ समझ नहीं आया।
बाद में माजरा समझ में आने से भय का माहौल हो गया। इससे लोग घरों से निकल आए। इसके चलते कई देर तक अफरा तफरी का माहौल रहा। हांलाकि भूंकप के झटके कुछ सैकंड के लिए आए तथा तेज नहीं होने से कहीं कोई नुकसान नहीं हुआ। बाद में लोग एक दूसरे को फोन करके जानकारी लेते रहे तथा सोशल मीडिया पर भी इसकी खूब चर्चा रही।
यह भी पढ़ें

मौसम विभाग ने अभी-अभी जारी किया डबल अलर्ट, कुछ ही देर में जोरदार आंधी के साथ होगी बारिश

बता दें इससे पहले 18 फरवरी 2023 को भी सीकर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। मौसम केंद्र निदेशक राधेश्याम शर्मा का कहना है कि भूकंप की तीव्रता 3.8 रिक्टर रही, जिसका केंद्र देवगढ़, सीकर था। उनका कहना है कि जमीन से पांच किलोमीटर नीचे भूकंप का केंद्र था।

Hindi News/ Sikar / Earthquake: राजस्थान में देर रात भूकंप के झटके, खाटूश्यामजी सहित कई इलाकों में कांपी धरती

ट्रेंडिंग वीडियो