scriptडोली से दुल्हन के अगवा पर विधायक ने किया आत्मदाह का प्रयास | On the kidnapping of Doli, the MLA tried for self-denial, demonstratin | Patrika News

डोली से दुल्हन के अगवा पर विधायक ने किया आत्मदाह का प्रयास

locationसीकरPublished: Apr 18, 2019 07:41:17 am

Submitted by:

Kailash

डोली से दुल्हन के अगवा पर विधायक ने किया आत्मदाह का प्रयास, सीकर में राजपूत समाज का प्रदर्शन

skar

डोली से दुल्हन के अगवा पर विधायक ने किया आत्मदाह का प्रयास

सीकर. धोद. सात फेरों के बाद बाबुल के घर से विदा होकर कार में ससुराल जा रही दुल्हन के अपहरण करने का पहला और अनोखा मामला सामने आया है। जिसमें कार में सवार होकर आए बदमाशों ने फिल्मी स्टाइल में वारदात को अंजाम दिया और दुल्हन को साथ लेकर फरार हो गए। दुल्हन को उठाकर ले जाने वालों का सुराग नहीं लगने पर परिजन और समाज के लोग रात को सीकर की सडक़ों पर उतर आए और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उदयपुरवाटी विधायक राजेन्द्र गुड्ढा ने आत्मदाह करने लिए अपने ऊपर पेट्रोल छिडक़ लिया था।
विधायक और समाज के लोगों ने पुलिस अधीक्षक के घर के बाहर काफी देर तक प्रदर्शन किया। इस दौरान जब विधायक राजेन्द्र ने खुद पर पट्रोल डालकर माचिस निकाली तो पुलिस ने माचिस छीन कर मामले को शांत करवाने का प्रयास किया। उधर, पुलिस ने फिलहाल मामला शांत करवाकर सुबह 10 बजे वार्ता का समय दिया। राजपूत समाज ने मामले की गंभीरता और पुलिस की नाकामी पर गुरुवार सुबह प्रदर्शन की चेतावनी दी है।
अब कैसे उठेगी डोली, शादी से पहले छीना पिता का साया, मां की मौत पहले हो चुकी


जानकारी के अनुसार धोद तहसील के नागवा गांव के निवासी गिरधारी की दो बेटियों की शादी मंगलवार को थी। रात को फेरे होने के बाद रात करीब तीन बजे दोनों बेटियों को इनके दूल्हों के साथ कार में रवाना कर दिया गया। जबकि बाराती पहले निकल गए थे। लेकिन, दुल्हन अपने ससुराल पहुंचती।
इससे पहले ही दो गाडि़यों में सवार होकर आए बदमाशों ने उनकी कार को घेर लिया और कार पर डंडे व सरिए बरसाने लगे। ससुराल से चार किलोमीटर पहले रामबक्शपुरा स्टेंड के पास अचानक हुए हमले में कार में सवार दूल्हा-दुल्हन घबरा गए। लूट होने के डर से उन्होंने कार के दरवाजे नहीं खोले। तोडफ़ोड के बाद बदमाश कार के नजदीक पहुंचे और हथियार दिखाकर गेट खोलने के लिए कहा।
इसके बाद बदमाश कार में सवार दुल्हन हंसा का अपहरण कर उसको अपनी गाड़ी में डाल लिया और बीच-बचाव करने वाली उसकी बड़ी बहने के सिर में चोटकर मारकर उसे घायल कर दिया। इसके बाद बदमाश अपनी गाडि़यां लेकर मौके से फरार हो गए। घटना के बाद हंसा की बहन सोनू ने परिजनों को सूचना दी।
जानकारी के बाद परिजन और पुलिस मौके पर पहुंची। बदमाशों को पकडऩे के लिए प्रमुख रास्तों पर नाकाबंदी करवाई गई। गिरफ्तारी के लिए पुलिस रातभर दशिब देती रही। लेकिन, आरोपियों को सुराग नहीं लग पाया। दो लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा
दुल्हन के परिजनों ने गांव के ही पड़ौसी युवक अंकित व भडक़ासली निवासी उसके साथी मुकेश रेवाड़ के खिलाफ धोद थाने में अपहरण व लूट का मुकदमा दर्ज कराया है। क्योंकि घटना के बाद अंकित भी गायब है। एेसे में पुलिस उसकी और उसके साथ मौजूद अन्य आरोपियों की तलाश में संदिग्ध जगहों पर दबिश दे रही है। पुलिस की टीमे आरोपियों की तलाश में जयपुर, गाजियाबाद सहित विभिन्न जगहों पर भी भिजवाई गई है।
https://twitter.com/hashtag/Sikar?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
साथ ले गए पांच लाख के गहने
घटना के बाद परिजनों ने रिपोर्ट दी है कि हंसा कंवर ने करीब पांच लाख रुपए के गहने पहन रखे थे और उसके पर्स में 20 हजार रुपए नकद थे। जो अपहरणकर्ता छीन ले गए। पुलिस की एक टीम अंकित के परिजनों से भी पूछताछ कर रही है। इनका कहना
दुल्हन के घरवालों ने नागवा निवासी अंकित व मुकेश के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दी है। दुल्हन हंसा के साथ उसके गहने और नगद रुपए भी साथ में जाने का मुकदमा दर्ज कराया है। जिनकी तलाश जारी है और आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
बंशीधर, धोद थानाधिकारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो