scriptRajasthan Big News : राजस्थान में झारखंड के दो मजदूरों की मौत, पुलिस-डॉक्टर दोनों खुद को बचाने में जुटे | Patrika News
सीकर

Rajasthan Big News : राजस्थान में झारखंड के दो मजदूरों की मौत, पुलिस-डॉक्टर दोनों खुद को बचाने में जुटे

पलसाना क्षेत्र के पृथ्वीपुरा गांव में बिजली ग्रिड निर्माण स्थल पर मजदूरी करने आए झारखंड के दो लोगों की मौत के मामले में चिकित्सकों ने जहां प्रारंभिक तौर पर शराब से मौत की वजह बताई है।

सीकरJun 20, 2024 / 10:38 am

Supriya Rani

Sikar News : पलसाना क्षेत्र के पृथ्वीपुरा गांव में बिजली ग्रिड निर्माण स्थल पर मजदूरी करने आए झारखंड के दो लोगों की मौत के मामले में चिकित्सकों ने जहां प्रारंभिक तौर पर शराब से मौत की वजह बताई है। जबकि पुलिस गर्मी से मौत का तर्क देकर पूरे मामले पर पर्दा डालने में जुटी है।

ऐसे में पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट आने के बाद ही सच से पर्दा उठ सकेगा। दरअसल, पृथ्वीपुरा गांव में बिजली ग्रिड पर मजदूरी करने के लिए पिछले दिनों झारखंड से कुछ लोग आए थे। मंगलवार को आठ श्रमिकों की अचानक तबीयत खराब हो गई। इनमें से सीकर में दो की मौत हो गई, अब विसरा रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो पाएगा।

खुद को बचाने में जुटे पुलिस-डॉक्टर

rajasthan news

महिला सहित दो मजदूरों की मौत हो गई। पलसाना सीएचसी के चिकित्सक का कहना है कि श्रमिकों की मौत अधिक शराब पीने से हुई है, उसी के अनुसार इलाज किया गया था। रानोली थानाधिकारी उमराव सिंह का कहना है कि तेज गर्मी के चलते पानी नहीं पीने से डिहाइड्रेशन हो गया और मौत हुई।

शराब ठेकों सेलिए सैंपल

आबकारी विभाग ने मामले की गंभीरता को देखते हुए शराब ठेकों से सैंपल लिए हैं। जिला आबकारी अधिकारी सुमेरसिंह मीणा ने बताया कि बुधवार को पृथ्वीपुरा व पलसाना में टीम जांच के लिए भेजी गई। टीम ने पलसाना स्थित शराब ठेकों के सैंपल लिए हैं। उन्होंने बताया कि शराब के सैम्पलों की रिपोर्ट आने के बाद पुलिस को दी जाएगी।

Hindi News/ Sikar / Rajasthan Big News : राजस्थान में झारखंड के दो मजदूरों की मौत, पुलिस-डॉक्टर दोनों खुद को बचाने में जुटे

ट्रेंडिंग वीडियो