scriptसात बहनों के इकलौते भाई की मौत, हंसते हुए दोस्तों के साथ गया था, रोते हुए दोस्त लेकर पहुंचे शव | rajasthan sikar only brother of seven sisters died by heart attack | Patrika News
सीकर

सात बहनों के इकलौते भाई की मौत, हंसते हुए दोस्तों के साथ गया था, रोते हुए दोस्त लेकर पहुंचे शव

राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना में दीपावास क्षेत्र के बावड़ी स्टैंड पर रहने वाले बुजुर्ग मां-बाप के बुढ़ापे की लाठी छिन गई और सात बहनों के इकलौते भाई की मौत ( Brother of Seven Sisters Died ) के बाद घर में कोहराम मच गया।

सीकरDec 20, 2019 / 04:55 pm

Naveen

सात बहनों के इकलौते भाई की मौत, हंसते हुए दोस्तों के साथ गया था, रोते हुए दोस्त लेकर पहुंचे शव

सात बहनों के इकलौते भाई की मौत, हंसते हुए दोस्तों के साथ गया था, रोते हुए दोस्त लेकर पहुंचे शव

नीमकाथाना/गणेश्वर.
राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना में दीपावास क्षेत्र के बावड़ी स्टैंड पर रहने वाले बुजुर्ग मां-बाप के बुढ़ापे की लाठी छिन गई और सात बहनों के इकलौते भाई की मौत ( brother of Seven Sisters died ) के बाद घर में कोहराम मच गया। जानकारी के अनुसार महेश गुर्जर (32) सोमवार दोपहर को अपने घर बावड़ी स्टैंड से दोस्तों के साथ निजी वाहन से जयपुर गया था। मंगलवार सुबह सभी लोग खाटूश्यामजी दर्शन ( Khatushyamji ) के लिए रवाना हुए।

यह भी पढ़ें

राजस्थान: CAA के समर्थन में निकाली जा रही तिरंगा रैली को पुलिस ने रोक, अतिरिक्त जाप्ता बुलाया

मन्दिर पहुंचने से पहले दांतारामगढ़ के पास महेश के सीने में दर्द हुआ। दोस्तों ने उसे निजी चिकित्सक को उपचार के लिए दिखाया। चिकित्सक ने साइलेंट अटैक बताकर महेश गुर्जर को मृत घोषित कर दिया। दोस्त शव लेकर जैसे ही घर पहुंचे तो कोहराम मच गया। मृतक सात वर्ष से मुम्बई में रहकर मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण कर रहा था। मृतक के दो बेटे व एक बेटी है। बड़ा लडक़ा प्रदीप (7), बेटी प्रिया (5), छोटा बेटा संदीप दो वर्ष का है। मृतक के 7 बहनें हैं, जिनमें से चार की शादी हो चुकी है तथा तीन अविवाहित है। हादसे के बाद मृतक की पत्नी बिरमा देवी व बूढ़ी मां चिडिय़ा देवी का रो-रो कर हाल-बेहाल है। ग्रामीणों ने प्रशासन, मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री सहायता कोष से सहायता देने की मांग की है। साथ ही भामाशाहों से भी मदद की अपील की है।

लोग सीने में हल्का दर्द होने पर चिकित्सकों की सलाह नहीं लेते, जिससे धमनियां ब्लॉक हो जाती है ओर व्यक्ति के साइलेंट अटैक आ जाता है। बचाव के लिए व्यक्ति को प्रतिदिन सुबह-सुबह घुमना, धूम्रपान से दूरी रखना,खान पान पर विशेष ध्यान रखना चाहिए। दिल संबंधी दर्द होने पर मरीज को तुरंत चिकित्सकों की सलाह लेनी चाहिए। -डॉ जीएस तंवर, पीएमओ, राजकीय कपिल अस्पताल,नीमकाथाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो