scriptसलमान खान की हत्या का प्लान बनाने वाले संपत नेहरा को चाहिए बुलेट प्रूफ जैकेट | sampat nehra want bullet proof jacket | Patrika News
सीकर

सलमान खान की हत्या का प्लान बनाने वाले संपत नेहरा को चाहिए बुलेट प्रूफ जैकेट

www.patrika.com/sikar-patrika/

सीकरAug 01, 2018 / 06:57 pm

vishwanath saini

sampat nehra want bullet proof jacket

sampat nehra want bullet proof jacket

सादुलपुर/सीकर.
शार्प शूटर तथा न्यायालय परिसर में दिनदहाड़े गोलियां चलाकर अजय जैतपुरा और सीकर के एक पूर्व सरपंच की हत्या करने के आरोपी संपत्त नेहरा को हरियाणा एवं राजस्थान पुलिस ने कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच न्यायालय में पेश किया। जहां न्यायाधीश ने आरोपी को अजय जैतपुरा हत्याकांड मामले में अनुसंधान के लिए पुलिस को सौंप दिया।

 

आनंदपाल एनकाउंटर : अब सांवराद पहुंची सीबीआई की टीम, सबको याद आया ये खौफनाक मंजर

 

थानाधिकारी भगवानसहाय मीणा ने बताया कि आरोपी नेहरा को गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लेंगे। एसीजेएम ने हरियाणा के झज्जर जेल प्रभारी को प्रोडक्शन वारंट जारी कर आरोपित को न्यायालय में पेश करने के निर्देश दिए थे। जिस पर कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच न्यायालय लेकर आई। पेशी के समय न्यायालय परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया था।

आरोपी नेहरा हरियाणा, पंजाब व राजस्थान पुलिस का मोस्ट वांटेड है। इन तीन राज्यों में नेहरा पर 28 मामले हत्या, डकैती, लूट, हत्या के प्रयास के दर्ज हैं। गौरतलब है कि 25 जून को यमुनानगर पुलिस ने हैदराबाद से आरोपित को गिरफ्तार किया था। आरोपित पर फिल्म अभिनेता सलमान खान की हत्या की योजना बनाने का भी आरोप है।

संपत नेहरा पर लाखों का इनाम

आरोपित पर तीन राज्यों की पुलिस ने लाखों रुपए का इनाम घोषित कर रखा है। पंजाब पुलिस की ओर से दो लाख, हरियाणा पुलिस की ओर से ढ़ाई लाख और राजस्थान पुलिस की ओर से 50 हजार रुपए का इनाम रखा गया था।

संपत नेहरा के अपराध का सफर

– आरोपी ने सीकर के पलसाना में वर्ष 2017 में बराला के पूर्व सरपंच सरदाराराव की लारेंस के इशारे पर हत्या की।
– जोधपुर के सरदारपुरा में मोबाइल व्यवसायी वासुदेव की हत्या.
– 17 जनवरी 2018 को सादुलपुर में अजय जैैतपुरा की गोली मारकर हत्या की।
– श्रीगंगानगर में मेटालिका जिम में सुरेश चौधरी उर्फ जॉर्डन की हत्या एवं भिवानी में बंटी की हत्या।
– रोहतक सांपला कारोल गांव में आनंद की हत्या का आरोप है।
– सादुलपुर के महाराणा प्रताप चौक के पास स्थित एक ज्वैलर्स की दुकान पर भी लूट की घटना को भी आरोपित ने 27 अगस्त 2017 को अंजाम दिया था।

 

 

Sampat Nehra

शूटर ने की बुलेट प्रूफ जैकेट की मांग


शार्प शूटर नेहरा ने अपने एडवोकेट रामनिवास गुर्जर के माध्यम से न्यायालय में प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत न्यायालय में पेश करते समय बुलेट प्रूफ जैकेट की मांग की है। एडवोकेट गुर्जर ने बताया कि सादुलपुर तहसील के गांव कालोड़ी निवासी आरोपी नेहरा उत्तरी भारत, पंजाब, हरियाणा एवं राजस्थान में मोस्ट वांटेड है। पुलिस कभी भी उसका एनकाउंटर कर सकती है। या फिर उसके विरोधी पुलिस अभिरक्षा में उसकी हत्या कर सकते हैं।

यह था मामला

17 जनवरी 2018 को स्थानीय न्यायालय परिसर में दिनदहाड़े हमीरवास थाने के हिस्ट्रीशीटर अजय जैतपुरा की गोलियां चलाकर हत्या कर दी थी। घटना में एडवोकेट रतनलाल एवं जैतपुरा के साथी संदीप गुर्जर घायल हो गए थे। बाद में पुलिस ने नेहरा सहित एक दर्जन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। मामले में पुलिस अब तक नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

ये हैं नामजद आरोपित

थानाधिकारी ने बताया कि मामले में वांछित आरोपित कालोड़ी निवासी संपत नेहरा, मोडासिया निवासी मिंटू, केर की ढ़ाणी निवासी राजेश, प्रवीण, पहाड़ी निवासी अक्षय, विपिन, मिठी निवासी कुलदीप, सोनू, कांकड़ोली निवासी नवीन, सिंघाणी निवासी संदीप, शेरावाला पंजाब निवासी अंकित भादु, नंदा का बास बलकेश झाझडिय़ा, नंूहद निवासी देवेन्द्र सिंह राजपूत आदि मामले में नामजद है।

इनका कहना है
मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड लेंगे। जिसके बाद पूछताछ में मामले में शामिल अन्य आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।- सुरेशचंद्र जांगिड़, डीएसपी, सादुलपुर

Home / Sikar / सलमान खान की हत्या का प्लान बनाने वाले संपत नेहरा को चाहिए बुलेट प्रूफ जैकेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो