script शेखावाटी में सर्दी का थर्ड डिग्री टॉर्चर, 3.5 डिग्री पहुंचा पारा | today weather forecast cold alert in Rajasthan fog fatehpur temperatur | Patrika News

शेखावाटी में सर्दी का थर्ड डिग्री टॉर्चर, 3.5 डिग्री पहुंचा पारा

locationसीकरPublished: Dec 11, 2023 11:48:47 am

Submitted by:

Sachin Mathur

today weather: शेखावाटी में सर्दी का थर्ड डिग्री टॉर्चर शुरू हो गया है। फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र में सोमवार को पारा 3.5 डिग्री के साथ सीजन के न्यूनतम स्तर पर दर्ज हुआ।

शेखावाटी में सर्दी का थर्ड डिग्री टॉर्चर, 3.5 डिग्री पहुंचा पारा
शेखावाटी में सर्दी का थर्ड डिग्री टॉर्चर, 3.5 डिग्री पहुंचा पारा

Today Rajasthan Weather Forecast: शेखावाटी में सर्दी का थर्ड डिग्री टॉर्चर शुरू हो गया है। फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र में सोमवार को पारा 3.5 डिग्री के साथ सीजन के न्यूनतम स्तर पर दर्ज हुआ। इसके साथ ही सर्दी का असर भी बढ़ गया। सर्दी से बचने के लिए लोगों ने गर्म कपड़ों के साथ सुबह- सुबह अलाव का सहारा भी लिया। हालांकि मौसम साफ होने की वजह से जल्द खिली धूप से आमजन को सर्दी से राहत भी जल्द मिल गई। पर हवा में नमी के चलते लोगों को दिन में भी गर्म कपड़े पहनने पड़े।

कोहरे से ढकी सुबह
इससे पहले रविवार को सुबह कोहरा भी छाया रहा। जिसका असर शहरी इलाकों के मुकाबले ग्रामीण व खुले इलाकों में ज्यादा रहा। जहां धुंध की वजह से वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। देर सुबह तक उन्हें हेडलाइट चालू रखकर वाहन चलाने पड़े। कोहरे व ठंड की वजह से सुबह की सैर करने वाले लोगों की संख्या में भी कमी दर्ज हुई।

शुष्क मौसम बढ़ाएगा सर्दी
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आगामी दिनों में मौसम साफ ही रहने की संभावना है। ऐसे में तापमान में कमी के साथ अंचल में सर्दी का असर बढ़ सकता है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार आगामी दिनों में तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी होने की संभावना है। ऐसे में 15 दिसंबर बाद सर्दी का प्रकोप ज्यादा होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो