scriptमाउंट आबू में न्यूनतम तापमान माइनस 2 डिग्री, खुले स्थानों पर जमी बर्फ की चादर | Minimum temperature in Mount Abu is minus 2 degrees, frozen snow cover | Patrika News
सिरोही

माउंट आबू में न्यूनतम तापमान माइनस 2 डिग्री, खुले स्थानों पर जमी बर्फ की चादर

भीषण ठंड से लोगों की दिनचर्या प्रभावित

सिरोहीJan 16, 2024 / 04:28 pm

Satya

माउंट आबू में न्यूनतम तापमान माइनस 2 डिग्री, खुले स्थानों पर जमी बर्फ की चादर

माउंट आबू में न्यूनतम तापमान माइनस 2 डिग्री, खुले स्थानों पर जमी बर्फ की चादर

पर्यटन स्थल माउंट आबू में न्यूनतम तापमान के लुढक़ जाने से दांत किटकिटा देने वाली भीषण ठंड ने जोर पकड़ा है। तापमापी का पारा लगातार दूसरे दिन भी जमाव बिंदू से नीचे माइनस 2 डिग्री सेल्सियस रहा। इससे एक दिन पहले भी माउंट आबू में पारा माइनस 2.5 डिग्री था।

सवेरे-शाम हाड कंपकंपा देने वाली भीषण शीतलहर से जनजीवन खासा प्रभावित हो रहा है। सर्दी के चलते पिछले कुछ दिनों से लोगों की दिनचर्या बदली हुई है। लोग सुबह देर से उठकर घरों से बाहर निकलते हैं और शाम को भी जल्द ही घरों की ओर लौट जाते हैं। बाजारों में रहने वाली चहल पहल देर शाम को ही समाप्त हो जाती है।
जगह-जगह जमी बर्फ

तापमान माइनस में होने से खुले मैदानों, उद्यानों, पेड़-पौधों के पत्तों, रात को घरों के बाहर खड़े किए गए वाहनों की छतों, सोलर प्लेटों पर पड़े पाले के जम जाने से बर्फ की परत जमी देखी गई। वहीं कई स्थानों पर अत्यधिक पाला पडऩे की वजह से पेड़ पौधे भी मुरझा गए हैं।
धूप सेंकने का आनंद

दिन में आसमान साफ होने से अच्छी धूप निकली। लोगों ने भारी भरकम ऊनी लाबादों के साथ सड़कों, बाजारों व घरों की छतों पर बैठकर धूप सेंकने का खूब आनंद लिया। दोपहर बाद बर्फीली हवाओं के तीखे वाणों ने फिर से अपना प्रहार करना आरंभ कर दिया। जिससे बचने के जतन में लोगों ने गर्म कपड़ों का सहारा लिया।
सर्दी में घूमने का आनंद ले रहे सैलानी
इधर, भीषण सर्दी के चलते माउंट आबू घूमने आए सैलानी मौसम का आनंद ले रहे हैं। पर्यटकों ने नक्की झील, सहित विभिन्न पर्यटक स्थलों पर घूमने का आनंद लिया और तस्वीरें कैमरे में कैद कर यादों को संजोया।
इधर, सिरोही जिला मुख्यालय पर भी दिन में अच्दी धूप निकली, लेकिन दोपहर बाद शीतलहर शुरू हो गई। जिससे सर्दी का अहसास रहा।

Hindi News/ Sirohi / माउंट आबू में न्यूनतम तापमान माइनस 2 डिग्री, खुले स्थानों पर जमी बर्फ की चादर

ट्रेंडिंग वीडियो