scriptऑनलाइन गेम के लिए बच्चों ने उड़ाए रुपए और गहने | Children stolen money and jewellery from his own house for online game | Patrika News

ऑनलाइन गेम के लिए बच्चों ने उड़ाए रुपए और गहने

locationसीतापुरPublished: Aug 13, 2021 08:30:47 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

कोलवाल को जानकारी मिली थी कि यह बच्चे एंड्राइड मोबाइल पर एक ऑनलाइन गेम खेलते हैं।

online_game.jpg
सीतापुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीतापुर (Sitapur) जिले से हैरान कर देने वाली वारदात सामने आई है। जिले की सिधौली पुलिस ने एक ऐसे मामले का खुलासा किया है, जिसमें छोटे बच्चे अपने ही घर से हजारों रुपए और महंगे गहने चुराकर ऑनलाइन गेम (Online game) में उड़ा दिए। पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए नकदी और गहने बरामद करने के साथ ही कुछ पैसो को ऑनलाइन वापस मंगाया है।
यह भी पढ़ें

JOB: 10वीं पास हैं, तो इन संस्थानों में तुरंत करें अप्लाई, मिलेगी सरकारी नौकरी

मुश्किल लग रहा था केस को सुलझाना

सिधौली कस्बे के गांधीनगर मोहल्ले की रहने वाली एक महिला ने अपने घर में रखे 85 हजार रुपए व कुछ जेवरों के चोरी होने की रिपोर्ट 20 जुलाई को सिधौली कोतवाली में दर्ज कराई थी। महिला का मकान मोहल्ले में ऐसी जगह स्थित था जहां किसी के आने जाने की कोई गुंजाइश नहीं थी। इसलिए पुलिस के लिए यह एक ऐसा टास्क था जिसे सुलझा पाना काफी मुश्किल नजर आ रहा था।
सच जानकर हैरान हो गए कोतवाल

पहले पुलिस की नजर घर में रहने वाली दो किराएदार लड़कियों पर गई, लेकिन पुलिस की तफ्तीश इस दिशा में आगे नहीं बढ़ सकी। इसके बाद पुलिस ने रिपोर्ट लिखाने वाली महिला के 8 व 12 साल के दो लड़कों से यूं ही कुछ बातचीत शुरू की। बातचीत में कुछ ऐसे तथ्य सामने आए जिससे खुद विवेचना कर रहे सिधौली के कोतवाल आलोक मणि त्रिपाठी के पैरों के नीचे की जमीन खिसक गई।
घर वालों से छुपाकर बनाई थी आईडी

कोलवाल को जानकारी मिली थी कि यह बच्चे एंड्राइड मोबाइल पर एक ऑनलाइन गेम खेलते हैं। कोतवाल ने पहले समझाते हुए और फिर कुछ डर दिखाते हुए बच्चों से जब पूछताछ की तो पता चला कि उनके इस गेम में उसे मिलाकर कुल तीन बच्चे शामिल थे। दो लड़के राजस्थान के रहने वाले है। आगे की तफ्तीश में यह भी पता चला कि गेम में बेहतरीन सुविधाओं को लेने के लिए बच्चों द्वारा एक आईडी अपने घरवालों से छुपा कर बनाई गई है और अपने दोस्तों के साथ मिलकर एक बार 14 हजार व एक दो बार और भी छोटे-छोटे पेमेंट किए गए।
पुलिस ने वापस मंगाए पैसे

चुराए गए 85 हजार रुपए में से 35 हजार नकद व छिपाए गए जेवर पुलिस ने बरामद किए हैं। पूछताछ में राजस्थान के रहने वाले लड़के से भी पुलिस ने बात की और उसे भेजा गया कुछ पेमेंट ऑनलाइन ही वापस पीड़ित महिला के अकाउंट में मंगवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो