scriptJOB: 10वीं पास हैं, तो इन संस्थानों में तुरंत करें अप्लाई, मिलेगी सरकारी नौकरी | Sarkari naukri 2021 for 10th pass candidate | Patrika News

JOB: 10वीं पास हैं, तो इन संस्थानों में तुरंत करें अप्लाई, मिलेगी सरकारी नौकरी

locationलखनऊPublished: Aug 13, 2021 08:09:45 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

राज्य और केंद्र सरकार द्वारा तमाम पदों के लिए भर्तियां निकाली जा रही हैं।

sarkari_naukri.jpg
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार कई विभागों में सैकड़ों पदों के लिए भर्तियां निकाली है। अगर आप यूपी सराकर की भर्तियों में किसी कारण अप्लाई नहीं कर पाए हैं तो परेशान बिल्कुल ना हों। उत्तर प्रदेश सरकार (UP Goverment) के अलावा भी कुछ अन्य संस्थानों में आप अप्लाई करके नौकरी पा सकते हैं। इसके लिए आपको कम से कम 10वीं पास होना आवश्यक है।
यह भी पढ़ें

यूपी के माध्यमिक विद्यालयों का बदलेगा सिलेबस, किताबी ज्ञान के साथ डिजिटल और प्रैक्टिकल पर जोर

अगर आप सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) तलाश कर रहे हैं तो हम आपके लिए कुछ ऐसे संस्थानों की सूची लेकर आएं हैं, जिन्हें 10वीं पास योग्य उम्मीदवारों की तलाश है।

UKSSSC भर्ती 2021
UKSSSC ने 10वीं, आईटीआई से ग्रुप सी में 75 कार्टोग्राफर/ड्राफ्टर और सर्वेयर रिक्ति के पदों के लिए एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है। सरकारी नौकरी में रुचि रखने वाले डिप्लोमा पास उम्मीदवार UKSSSC कार्टोग्राफर और सर्वेयर ऑनलाइन आवेदन 16 सितंबर 2021 से पहले आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर जाना होगा।
UKPSC FRO भर्ती 2021

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर (FRO) के 40 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया 11 अगस्त से शुरू हो गई है। वहीं आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in पर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।
NLC इंडिया लिमिटेड में नौकरी

NLC इंडिया लिमिटेड ने 10वीं व 12वीं छात्रों के लिए अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। NLC जॉब्स 2021 के लिए नौकरी के आवेदन 18 अगस्त 2021 से पहले करने होंगे। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट nlcindia.in पर जाना होगा।
BSF भर्ती 2021

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने अस्थायी आधार पर ग्रुप ‘सी’ में कॉन्स्टेबल (सामान्य ड्यूटी) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, जिन्हें स्पोर्ट्स कोटा के तहत बीएसएफ में स्थायी किए जाने की संभावना है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 9 अगस्त से शुरू हुई थी और आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 अगस्त रात 11.59 बजे तक है। इस भर्ती अभियान के चलते 269 खाली पदों को भरा जाएगा। इस पद केवल वही उम्मीदार आवेदन कर सकते हैं, जो कक्षा 10वीं पास की हो।
राज्य और केंद्र सरकार द्वारा तमाम पदों के लिए भर्तियां निकाली जा रही हैं। किसी कारण आप यदि उनमें अप्लाई नहीं कर पाएं तो इन भर्तियों में आप तत्काल अप्लाई करके नौकरी पा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो