script38 वीं यूथ राष्ट्रीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता: राजस्थान ने जीता स्वर्ण पदक,  पंजाब को 77-85 से पराजित कर जीता खिताब | Patrika News
खास खबर

38 वीं यूथ राष्ट्रीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता: राजस्थान ने जीता स्वर्ण पदक,  पंजाब को 77-85 से पराजित कर जीता खिताब

भारतीय बास्केटबॉल महासंघ की ओर से 38 वीं यूथ राष्ट्रीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन पुदुचेरी में किया गया, जिसमें राजस्थान बालक वर्ग की टीम ने पंजाब को फाइनल मुकाबले में 77-85 अंकों से पराजित कर खिताब अपने नाम किया।

जैसलमेरApr 16, 2024 / 08:57 pm

Deepak Vyas

sport news

भारतीय बास्केटबॉल महासंघ की ओर से 38 वीं यूथ राष्ट्रीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन पुदुचेरी में किया गया, जिसमें राजस्थान बालक वर्ग की टीम ने पंजाब को फाइनल मुकाबले में 77-85 अंकों से पराजित कर खिताब अपने नाम किया। जिला खेल अधिकारी एवं राजस्थान टीम के मुख्य प्रशिक्षक राकेश बिश्नोई ने बताया कि यूथ नेशनल बास्केटबॉल प्रतियोगिता में राजस्थान टीम ने फाइनल मुकाबले में पंजाब को 77-85 अंकों से पराजित कर खिताब अपने नाम किया एवं नेशनल प्रतियोगिता के मोस्ट वेल्युएबल प्लेयर का खिताब राजस्थान के लोकेश शर्मा को मिला।

यूथ नेशनल में 2018 में जीता था स्वर्णपदक

बिश्नोई ने बताया कि इससे पूर्व राजस्थान टीम ने यूथ नेशनल बास्केटबॉल प्रतियोगिता 2018 में बास्केटबॉल प्रशिक्षक राकेश बिश्नोई के निर्देशन में स्वर्णपदक प्राप्त किया था एवं गत वर्ष कांस्य पदक प्राप्त किया था। इस वर्ष राजस्थान टीम ने दो रजत के बाद स्वर्ण पदक जीता। इस वर्ष खेलो इंडिया नेशनल यूथ गेम्स 2023 कोयंबटूर तमिलनाडु में 21 से 25 जनवरी तक आयोजित की गई, जिसमें राजस्थान टीम ने रजत पदक प्राप्त किया एवं जूनियर नेशनल बास्केटबॉल चैंपियनशिप भुवनेश्वर उड़ीसा में 4 से 11 फरवरी तक आयोजित की गई, जिसमेंं राजस्थान टीम ने रजत पदक प्राप्त किया। इसी तरह 9 से 15 अप्रैल पुडुचेरी में यूथ नेशनल बास्केटबॉल प्रतियोगिता में राजस्थान टीम ने स्वर्णपदक प्राप्त किया। राजस्थान टीम के मुख्य प्रशिक्षक राकेश बिश्नोई रहे। यूथ नेशनल बास्केटबॉल प्रतियोगिता पुदुचेरी में राजस्थान टीम में जैसलमेर बास्केटबॉल अकादमी से संस्कार सैनी, मनीष कुमार माल, भूपेंद्रसिंह राठौड़ एवं गेमरसिंह ने शानदार प्रदर्शन किया।

Home / Special / 38 वीं यूथ राष्ट्रीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता: राजस्थान ने जीता स्वर्ण पदक,  पंजाब को 77-85 से पराजित कर जीता खिताब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो