scriptनालों की नहीं हुई सफाई,बारिश में नालों का पानी सड़कों पर | Drains were not cleaned, drains were not cleaned, during rain drain water flows on the roads, drains were not cleaned | Patrika News
खास खबर

नालों की नहीं हुई सफाई,बारिश में नालों का पानी सड़कों पर

हिण्डोली. तहसील रोड पर स्थित नाले की स्थिति।

बूंदीJun 24, 2024 / 05:48 pm

पंकज जोशी

नालों की नहीं हुई सफाई

हिण्डोली. तहसील रोड पर स्थित नाले की स्थिति।

हिण्डोली. प्रदेश में मानसून आने वाला है, लेकिन कस्बे के शिवराज नगर स्थित सड़क के दोनों ओर बने नालों की सफाई नहीं होने के कारण बारिश में नालों का पानी सड़कों पर आने की संभावना रहेगी।
जानकारी अनुसार कस्बे के राष्ट्रीय राजमार्ग पुराने एनएच 12 के दोनों और 900 मीटर लंबाई तक बने हुए हैं। नाले काफी गहरे हैं। कस्बे के लोग गंदगी नाले में डालते हैं, जिससे नाले गंदगी से अटे पड़े हैं। बारिश में नालों का पानी व गंदगी बहकर सड़क पर आने की संभावना रहेगी। तत्कालीन पंचायत द्वारा गत समय भी नालों की सफाई करवाई थी, लेकिन एक तरफ नालों की सफाई कर दी, लेकिन कुछ स्थानों पर नाले की सफाई नहीं होने से नाले गंदगी से अटे हुए हैं।
अधूरे नालों से लोग होते हैं परेशान : कस्बे के पेट्रोल पंप से लेकर कृषि गौण यार्ड मंडी के सामने तक नाले नहीं बने हैं, जिससे घरों का पानी सड़क पर बहता रहता हैं। बारिश होने से पानी सड़क पर भर जाता है। वहीं शिवराज नगर बड़ा कल के पास भी नल नहीं होने से नाले समाप्ति के बाद सारी गंदगी सड़क पर आ जाती है, जिससे आवाजाही करने वाले लोगों को काफी परेशानी होती है। वहीं खाती मोहल्ले के पास भी सड़क होने से बारिश का पानी भरा रहता है।
कस्बे में जिस स्थान पर नाले नहीं बने है, वहां पर नाले निर्माण का करवाया जाएगा। बीच में लाइनिंग डलवा दी थी, लेकिन कुछ लोगों द्वारा विवाद पैदा कर दिया गया था। अब सोमवार को हिण्डोली आऊंगा एवं नाले निर्माण की प्रक्रिया शुरू करेंगे। साथ में नालों की सफाई का कार्य भी शुरू करवाया जाएगा।
लोकेश कुमार, कार्यवाहक सफाई निरीक्षक,नगर पालिका हिण्डोली।

Hindi News/ Special / नालों की नहीं हुई सफाई,बारिश में नालों का पानी सड़कों पर

ट्रेंडिंग वीडियो