scriptRajasthan Weather: IMD की बड़ी भविष्यवाणी, 11 जिलों में बारिश का Yellow Alert, आंधी करेगी बेहाल | weather alert today rajasthan imd weather update weather forecast news | Patrika News
खास खबर

Rajasthan Weather: IMD की बड़ी भविष्यवाणी, 11 जिलों में बारिश का Yellow Alert, आंधी करेगी बेहाल

Rajasthan Weather: आगामी दिनों में राज्य के ज्यादातर भागों में आंधी बारिश की गतिविधियों में कमी होने की संभावना है।

बाड़मेरJun 09, 2024 / 12:01 pm

Rakesh Mishra

Rajasthan monsoon 2024
Rajasthan Weather: मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर रविवार को भी बने रहने की संभावना है। विक्षोभ का असर समाप्त होने से तापमान में 1-2 डिग्री की बढ़ोतरी होगी। विभाग का कहना है कि राजस्थान के दक्षिणी भागों में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

जैसलमेर में सर्वाधिक बारिश

वहीं पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान 43 डिग्री से नीचे दर्ज किया। सबसे ज्यादा तापमान करौली में 42.9 डिग्री दर्ज किया गया। पिछले 24 घंटों में राज्य के दक्षिणी और पश्चिमी भागों में कहीं कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की वर्षा दर्ज की गई। सर्वाधिकत बारिश 28.2 एमएम जैसलमेर में दर्ज की गई। आगामी दिनों में राज्य के ज्यादातर भागों में आंधी बारिश की गतिविधियों में कमी होने की संभावना है। वहीं आगामी दिनों में राज्य के अधिकांश भागों में तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

आज भी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार आज बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डुंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ़, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, हनुमानगढ़, जैसलमेर और श्रीगंगानगर में मेघगर्जन, वज्रपात के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। इस दौरान हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है। इससे पहले थार में मौसम का मिजाज शनिवार शाम को अचानक बदला और तूफानी बारिश का दौर चला। करीब 30-40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चली हवा के साथ हुई बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। बिजली कड़कने और मेघगजना से लोग भयभीत हो गए। बारिश से शहर में यातायात जाम हो गया, लोग जहां पर थे, वहीं थम गए। तेज हवा से टिनशेड, छपरे, होर्डिंग और पेड़ गिर गए। वहीं विद्युत तंत्र प्रभावित होने से बाड़मेर शहर व आसपास का इलाके अंधेरे में डूब गया। बारिश के बाद गर्मी से राहत मिल गई।

Hindi News/ Special / Rajasthan Weather: IMD की बड़ी भविष्यवाणी, 11 जिलों में बारिश का Yellow Alert, आंधी करेगी बेहाल

ट्रेंडिंग वीडियो