scriptCommonwealth Games 2022: बेटी को खेलता देखने के लिए टीवी के लिए इधर-उधर भटक रहा था बिंदिया रानी का परिवार | Patrika News

Commonwealth Games 2022: बेटी को खेलता देखने के लिए टीवी के लिए इधर-उधर भटक रहा था बिंदिया रानी का परिवार

locationनई दिल्लीPublished: Jul 31, 2022 07:46:14 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

CWG 2022: वेटलिफ्टर बिंदिया रानी देवी सोरोखैबम यहां राष्ट्रमंडल खेलों में महिलाओं की 55 किग्रा वर्ग की प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रही थीं, वहीं उनके परिवार के सदस्य एक टेलीविजन कनेक्शन पाने के लिए हाथ-पांव मार रहे थे ताकि वे मणिपुर के इम्फाल में अपने घर से मैच देख सकें।

bindya_rani.png

Commonwealth Games 2022 Bindyarani: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में वेटलिफ्टिंग के 55 किलो भारवर्ग में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत की बिंदियारानी देवी ने सिल्वर मेडल हासिल किया। बिंदियारानी ने ने स्नैच में 86 का स्कोर किया, वहीं क्लीन एंड जर्क में 116 का स्कोर बनाया. यानी कि उन्होंने कुल 202 किलो का स्कोर करते हुए सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। यह भारत का चौथा मेडल था। लेकिन क्या आप जानते हैं उनके इवैंट से पहले उन्हें खेलता देखें के लिए उनका परिवार टीवी के लिए इधर-उधर भटकता रहा।

शनिवार को जब बिंदिया रानी 55 किग्रा वर्ग की प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रही थीं, तब उनके परिवार के सदस्य एक टेलीविजन कनेक्शन पाने के लिए हाथ-पांव मार रहे थे ताकि वे मणिपुर के इम्फाल में अपने घर से मैच देख सकें। उनके परिवार में चार सदस्य हैं, जिसके यहां एक परच्यून की दुकान है।

दुकान चलाने के साथ-साथ उनके पिता खेती कर परिवार की देखभाल करते हैं। बर्मिघम में बिंदियारानी के खेल को देखने के लिए परिवार को टीवी कनेक्शन नहीं मिल पा रहा था, जहां वे दर-दर भटक रहे थे। समय पर कनेक्शन तैयार करने की जिम्मेदारी उसके बड़े भाई पर आ गई, जो अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी की तलाश में है।

यह भी पढ़ें

दुती चंद ने कॉमनवेल्थ गेम्स में थामा LGBTQIA+ का झंडा, कभी पुरुष होने का लगा था आरोप


सिल्वा मेडल जीतने के बाद बिंदियारानी ने कहा, “खेल शुरू होने से कुछ घंटे पहले मेरे भाई ने टीवी कनेक्शन लिया और मेरे परिवार और रिश्तेदारों ने मुझे पदक जीतते हुए देखा।” हालांकि, बिंदियारानी दूसरे चरण में 114 किलोग्राम के भार पर गलती कर बैठीं, जिससे वे गोल्ड मेडल पर कब्जा नहीं जमा पाईं। उन्होंने दूसरे स्थान पर कब्जा किया और देश के लिए सिल्वर जीता।

यह भी पढ़ें

स्मृति मंधाना का तूफानी अर्धशतक, भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया

22 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, यहां प्रदर्शन करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है। इससे मेरा मनोबल और बढ़ा है। यहां प्रदर्शन करने के बाद मेरी नजर वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए तैयारी करने और पदक जीतने पर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो