script Sports news: छत्तीसगढ़ को 7 और खेलो इंडिया सेंटर्स की सौगात, कोंडागांव में तीरंदाजी  खुलेगा ट्रेनिंग सेंटर | Gift of 7 more Khelo India Centers to Chhattisgarh | Patrika News

Sports news: छत्तीसगढ़ को 7 और खेलो इंडिया सेंटर्स की सौगात, कोंडागांव में तीरंदाजी  खुलेगा ट्रेनिंग सेंटर

locationरायपुरPublished: Jan 05, 2024 12:59:11 am

Submitted by:

Dinesh Kumar

छत्तीसगढ़ को चौथे चरण में 7 नए खेलो इंडिया ट्रेनिंग सेंटर की सौगात मिली है। ये ट्रेनिंग सेंटर अधिकतर आदिवासी जिले कोंडागांव, सारंगढ़ बिलाईगढ़, गौरेला पेंड्रा मरवाही, शक्ति, कोरिया और महेंद्रगढ़ भरतपुर चिरमिरी जिलों में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की मदद से खोले जाएंगे।

cg news
रायपुर. छत्तीसगढ़ को चौथे चरण में 7 नए खेलो इंडिया ट्रेनिंग सेंटर की सौगात मिली है। ये ट्रेनिंग सेंटर अधिकतर आदिवासी जिले कोंडागांव, सारंगढ़ बिलाईगढ़, गौरेला पेंड्रा मरवाही, शक्ति, कोरिया और महेंद्रगढ़ भरतपुर चिरमिरी जिलों में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की मदद से खोले जाएंगे। इस संबंध में खेल संचालक श्वेता श्रीवास्तव ने बताया कि आदिवासी जिलों में सेंटर की मंजूरी के लिए प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे गुरुवार को मंजूरी मिल गई है। सेंटर इसी माह शुरू करने के प्रयास किए जाएंगे। इसके लिए कलक्टर को पत्र भेजे जा रहे हैं। खेलो इंडिया सेंटर संचालित करने के लिए साई से 10 लाख रुपए की मदद मिलती है। साई से बजट मिलते ही जिलों में भेज दिया जाएगा, जिससे जल्द से जल्द अकादमी शुरू की जा सके। प्रदेश में नए ट्रेनिंग सेंटर्स खोलने के मंजूरी देने के लिए ख्ेाल मंत्री टंकराम वर्मा ने केन्द्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री अनुराग ठाकुर को धन्यवाद दिया है।

इन जिलों इन खेलों खुलेंगे नए सेंटर
कोंडागांव में: तीरंदाज
सारंगढ़ व शक्ति में: फुटबॉल
गौरेला पेंड्रा मरवाही, कबीरधाम, महेंद्रगढ़ भरतपुर चिरमिरी में: कबड्डी
कोरिया में: बैडमिंटन

अब प्रदेश में कुल 31 जिलों में खेलो इंडिया सेंटर
चौथे चरण में 7 जिलों में नए खेलो इंडिया सेंटर खोलने को मंजूरी मिलने के साथ ही प्रदेश में 31 जिलों में खिलाडिय़ों के प्रशिक्षण देने की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। इससे पहले नारायणपुर में मलखंभ, बीजापुर में तीरंदाजी, शिवतराई (बिलासपुर) में तीरंदाजी, गरियाबंद में वॉलीबाल, सरगुजा में फुटबॉल, जशपुर और राजनांदगांव समेत 24 जिलों में ट्रेनिंग सेंटर्स खोलने को मिल चुकी थी, जहां सेंटर शुरू भी कर दिए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो