scriptDC vs RR: पंत फ्लॉप लेकिन दिल्ली ने दिखाया दम, लगातार 2 हार के बाद राजस्थान के प्लेऑफ का टिकट नहीं हुआ कन्फर्म | ipl 2024 dc vs rr highlights sanju samson vs rishabh pant delhi capitals beat rajasthan royals in ipl 2024 match 56th t20 cricket news | Patrika News
खेल

DC vs RR: पंत फ्लॉप लेकिन दिल्ली ने दिखाया दम, लगातार 2 हार के बाद राजस्थान के प्लेऑफ का टिकट नहीं हुआ कन्फर्म

IPL 2024, DC vs RR Highlights: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ऋषभ पंत एक बार फिर फ्लॉप रहे लेकिन उनकी टीम ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की दावेदारी और मजबूत कर ली।

नई दिल्लीMay 07, 2024 / 11:34 pm

Vivek Kumar Singh

Delhi Capitals beat RR
इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में आज ऐसे दो विकेटकीपर्स आमने सामने थे, जो टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप की टीम में चुने गए हैं। ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स का सामना संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स से अरुण जेटली स्टेडियम में हुआ, जहां पंत को फ्लॉप रहे लेकिन उनकी टीम सुपरहिट रही और राजस्थान को हराने में कामयाब हुई। इस मुकाबला में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 221 रन बनाए। 222 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम कप्तान संजू सैमसन की शानदार अर्धशतकीय पारी के बावजूद 201 रन ही बना सकी और 20 रन से मुकाबला हार गई।
इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत धमाकेदार रही। जैक फ्रेसर मैकगर्क और अभिषेक पोरेल ने पहले विकेट के लिए 4.2 ओवर में ही 60 रन जोड़ दिए हालांकि मैकगर्क 20 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 50 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शाई होप भी जल्दी आउट हो गए। अक्षर पटेल के साथ मिलकर अभिषेक ने टीम को 100 के पार पहुंचाया। अक्षर 15 रन बनाकर आउट हुए तो कप्तान ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला लेकिन वह 13 गेंद ही पिच पर टिक सके और 15 रन बनाकर आउट हो गए।
अभिषेक पोरेल ने 36 गेंदों में 65 रन की पारी खेली और अश्विन का शिकार हुए। आखिरी में ट्रिस्टन स्टब्स ने 20 गेंदों में 3 छक्के और 3 चौकों की मदद से 41 रन बनाकर आउट हुए। गुलबदीन नइब और रसिख सलाम ने दिल्ली कैपिटल्स को 220 के पार पहुंचाने में छोटी छोटी पारियों का योगदान दिया। रवि चंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में सिर्फ 24 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। हालांकि इसके बावजूद दिल्ली की टीम 221 रन बनाने में सफल रही। ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल को भी एक एक सफलता मिली।

जायसवाल और बटलर का नहीं चला बल्ला

222 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्य की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ही ओवर में यशस्वी जायसवाल खलील अहमद का शिकार हो गए तो अक्षर पटेल ने जोस बटलर को बोल्ड कर राजस्थान को दूसरा झटका दिया। हालांकि संजू सैमसन ने आते ही मैदान के चारों ओर शॉट लगाने शुरू कर दिया और टीम को 10वें ओवर में ही 100 के पार पहुंचा दिया। रियान पराग के रूप में रॉयल्स को तीसरा झटका लगा। 162 के स्कोर पर संजू सैमसन को मुकेश कुमार ने आउट कर दिल्ली की मैच में वापसी करा दी।

संजू सैमसन ने फिर खेली धमाकेदार पारी

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन जब तक क्रीज पर थे, तब तक राजस्थान का मैच में पलड़ा भारी नजर आ रहा था। वह 46 गेंदों में 8 चौके और 6 छक्कों की मदद से 86 रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद राजस्थान का कोई भी बल्लेबाज दम नहीं दिखा सका और पूरी टीम 201 रन तक ही पहुंच सकी। दिल्ली की ओर से कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट हासिल किए तो मुकेश कुमार और खलील अहमद को भी 2-2 सफलता मिली।

Hindi News/ Sports / DC vs RR: पंत फ्लॉप लेकिन दिल्ली ने दिखाया दम, लगातार 2 हार के बाद राजस्थान के प्लेऑफ का टिकट नहीं हुआ कन्फर्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो