script

निशानेबाजी : भाकर और सौरभ ने ओसिजेक विश्व कप में रजत पदक जीता

locationनई दिल्लीPublished: Jun 26, 2021 10:18:30 pm

मनु और सौर को क्रोएशिया के ओसिजेक में शनिवार को स्वर्ण पदक के मैच में विटालिना बत्सारशकिना और आर्टेम चेनौर्सोव की रूसी जोड़ी से 12-16 से हार मिली।

manu_bhaker.jpg

 

नई दिल्ली। मनु भाकर (manu bhaker) और सौरभ चौधरी (Saurabh Chaudhary) ने एक साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (ISSF) विश्व कप में लगातार छठा पदक जीता। इससे पहले इन दोनों ने पांच स्वर्ण पदक जीते थे, लेकिन इस बार वे रजत पदक जीत सके।

यह भी पढ़ें

भारत की जीत की भविष्यवाणी करने पर टिम पेन ने न्यूजीलैंड से माफी मांगी

मनु और सौर को क्रोएशिया के ओसिजेक में शनिवार को स्वर्ण पदक के मैच में विटालिना बत्सारशकिना और आर्टेम चेनौर्सोव की रूसी जोड़ी से 12-16 से हार मिली। भारतीय जोड़ी ने कड़ा संघर्ष किया, 6-6 के स्तर पर और फिर 6-12 से वापस लड़ते हुए इसे 12-12 पर वापस ले लिया, लेकिन यह ओलंपिक स्पर्धा में विश्व स्तरीय रूसी जोड़ी को हराने के लिए पर्याप्त नहीं था।

यह भी पढ़ें

श्रीलंका दौरे से पहले फुटबॉल गेम में एक-दूसरे भिड़े धवन और भुवनेश्वर, बीसीसीआई ने शेयर की तस्वीर

भारत अंक तालिका में नौवें स्थान पर
भारत के पास अब जारी ओसिजेक निशानेबाजी विश्व कप में एक रजत और दो कांस्य पदक हैं और वह पदक तालिका में नौवें स्थान पर है। रूस वर्तमान में कुल सात पदक के साथ तीन स्वर्ण पदक के साथ तालिका में शीर्ष पर है। ओसीजेक आईएसएसएफ राइफल/पिस्टल/शॉटगन विश्व कप चरण में कुल 17 देशों के पास पदक हैं, जो अगले महीने टोक्यो 2020 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक से पहले अंतिम विश्व स्तरीय प्रतियोगिता है।

ट्रेंडिंग वीडियो