scriptTokyo Olympics 2020- Boxer Satish loses in Quarter finals | Tokyo Olympics 2020: बॉक्सिंग में भारत को एक और झटका, सतीश कुमार को क्वार्टर फाइनल में मिली हार | Patrika News

Tokyo Olympics 2020: बॉक्सिंग में भारत को एक और झटका, सतीश कुमार को क्वार्टर फाइनल में मिली हार

Tokyo Olympics 2020: सतीश कुमार का क्वार्टर फाइनल में सामना उजबेकिस्तान के बखोदिर जालोलोव से हुआ। सतीश कुमार यह मुकाबला 0-5 से हार गए। ऐसे में बॉक्सिंग में भारत को एक और बड़ा झटका लगा है।

नई दिल्ली

Updated: August 01, 2021 10:12:21 am

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलिंपिक के 10वें दिन भारतीय बॉक्सर सतीश कुमार का क्वार्टर फाइनल में सामना उजबेकिस्तान के बखोदिर जालोलोव से हुआ। बखोदिर जालोलोव मौजूदा विश्व और एशियाई चैंपियन हैं। वहीं भारत के पहले सुपर हैवीवेट (प्लस 91 किलो) मुक्केबाज सतीश कुमार को पिछले मैच में चोट गई थी, जिसकी वजह से उनको 7 टांके लगे। क्वार्टर फाइनल के पहले राउंड में सतीश कुमार हार गए। पांचों रेफरी ने उजबेकिस्तान के बखोदिर जालोलोव को 10 और सतीश को 9 अंक दिए। पहले राउंड में सतीश आक्रामक दिखे। इसके बाद सतीश कुमार दूसरा राउंड भी हार गए। सतीश दूसरा राउंड 5-0 से हारे। दूसरे राउंड में उजबेकिस्तान के बखोदिर जालोलोव को 10 अंक मिले। वहीं सतीश कुमार को 9 अंक मिले। सतीश कुमार क्वार्टर फाइनल का मुकाबला 0-5 से हार गए। ऐसे में बॉक्सिंग में भारत को एक और बड़ा झटका लगा है।
satish_kumar3.png
मेडिकल क्लीयरेंस के बाद खेला क्वार्टर फाइनल
क्वार्टर फाइनल से पहले हुए मुकाबले में बॉक्सर सतीश कुमार को चोट लग गई थी। अंतिम 16 में उनका मुकाबला जमैका के रिकार्डो ब्राउन से हुआ था। इस मुकाबले में सतीश ने रिकार्डो ब्राउन को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। हालांकि अंतिम 16 मुकाबले में सतीश को ठुड्डी और दाहिनी आंख पर गहरा कट लग गया था। इससे उनके 7 टांके आए। ऐसे में सतीश के क्वार्टर फाइनल खेलने पर संशय बना हुआ था। मेडिकल क्लीयरेंस मिलने के बाद वह क्वार्टर फाइनल में उतरे।
यह भी पढ़ें— Tokyo Olympics 2020: आज ब्रॉन्ज के लिए खेलेंगी सिंधु, पुरुष हॉकी में ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ेगा भारत

बाकी बॉक्सरों ने किया निराश
टोक्यो ओलंपिक के लिए पांच भारतीय पुरुष मुक्केबाजों ने टिकट हासिल किया था। सतीश को छोड़कर, सभी मुक्केबाज पहले दौर में बाहर हो गए। मुक्केबाज अमित पंघल भी 52 किग्रा के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहें। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले सतीश सेना में हैं और पहले कबड्डी खेलते थे। सेना के कोचों ने उनकी अच्छी कद काठी देखकर उन्हें मुक्केबाजी खेलने का मौका दिया। सतीश कुमार ट्रेनिंग के समय कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। इस बीमारी से उबरने में उनको काफी समय लगा और उन्होंने महत्वपूर्ण ट्रेनिंग मिस की।
यह भी पढ़ें— tokyo olympics 2020 बॉक्सिंग में भारत को एक और झटका, पूजा रानी हारीं

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

लता मंगेशकर की हालत में सुधार, मंत्री स्मृति ईरानी ने की अफवाह न फैलाने की अपीलAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावKanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियोIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालएक किस्साः जब बाल ठाकरे ने कह दिया था- मैं महाराष्ट्र का राजा बनूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.