scriptTokyo Olympics 2020-sindhu Bronze medal and mens hockey match Today | Tokyo Olympics 2020: आज ब्रॉन्ज के लिए खेलेंगी सिंधु, पुरुष हॉकी में ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ेगा भारत | Patrika News

Tokyo Olympics 2020: आज ब्रॉन्ज के लिए खेलेंगी सिंधु, पुरुष हॉकी में ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ेगा भारत

Tokyo Olympics 2020: आज भारत को पदक की उम्मीद है। इंडिया की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु कांस्य पदक के लिए चुनौती पेश करेंगी। वहीं पुरुष हॉकी टीम का क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन से मुकाबला होगा।

नई दिल्ली

Updated: August 01, 2021 09:53:14 am

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक का आज 10वां दिन है। आज भारत को पदक की उम्मीद है। इंडिया की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु कांस्य पदक के लिए चुनौती पेश करेंगी। वहीं पुरुष हॉकी टीम का क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन से मुकाबला होगा। इसके साथ ही बॉक्सिंग में भी आज भारत को पदक की उम्मीद है। मुक्केबाज सतीश कुमार क्वार्टर फाइनल का मुकाबला खेलेंगे। क्वार्टर फाइनल में उनका सामना उज्बेकिस्तान के बखोदिर जालोलोव से होगा। अगर सतीश यह मुकाबला जीत जाते हैं तो वह अपना मेडल पक्का कर लेंगे।
PV sindhu
PV sindhu
सिंधु से ब्रॉन्ज मेडल की उम्मीद बरकरार
रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु से टोक्यो ओलंपिक में पदक की उम्मीद थी। टोक्यो ओलंपिक में सिंधु ने शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन शनिवार को हुए सेमीफाइनल के मुकाबले में सिंधु को हार का सामना करना पड़ा। इस हार से उनका गोल्ड मेडल का सपना टूट गया। हालांकि अभी भी उनके पास कांस्य पदक हासिल करने का मौका है। कांस्य पदक मैच के लिए पीवी सिंधु का मुकाबला आज ही ही बिंगजियाओ से होगा।
यह भी पढ़ें— Tokyo Olympics 2020: बॉक्सिंग में भारत को एक और झटका, पूजा रानी हारीं

hockey.pngसेमीफाइनल में मिली सिंधु को हार
शनिवार को पीवी सिंधु का सेमीफाइनल में मुकाबला वर्ल्ड की नंबर एक शटलर चीनी ताइपे की ताई जू यिंग से हुआ। इस मुकाबले में सिंधु को 21-18, 21-12 से सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा। पहले सेट में सिंधु ने आक्रामक शुरुआत की। वहीं 11-8 से पिछड़ने के बाद ताई जू यिंग ने जोरदार वापसी करते हुए स्कोर 13-13 पर बराबर ला दिया। हालांकि यिंग ने गेम 21-18 से अपने नाम कर लिया। वहीं दूसरे सेट में भी ताई यू जिंग ने अच्छा प्रदर्शन किया और मैच 21-12 से अपने पक्ष में कर लिया। सेमीफाइनल में सिंधु की हार के साथ ही बैडमिंटन में भारत का गोल्ड मेडल का सपना टूट गया।
यह भी पढ़ें— tokyo olympics 2020 : डिस्कस थ्रो में कमलप्रीत कौर फाइनल में पहुंचीं, मेडल की उम्मीद बढ़ी

पुरुष हॉकी में भारत का मुकाबला ब्रिटेन से
वहीं आज पुरुष हॉकी में भारत क्वार्टर फाइनल मैच में ग्रेट ब्रिटेन से मुकाबला करेगी। टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का प्रदर्शन अब तक अच्छा रहा है। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अब तक 4 मैच जीते हैं। इससे पहले पूल ए में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का मुकाबला जापान से हुआ था। इस मुकाबले में भारत ने जापान को 5—3 से हरा दिया था। इस मैच के पहले क्वॉर्टर 12वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर के जारिए पहला गोल दागा था। वहीं भारत की तीफ से दूसरा गोल गुरजंत ने 17वें मिनट में किया। जापान ने 31वें मिनट में बराबरी कर ली थी लेकिन इसके तुरंत बाद भारत ने एक गोल दागते हुए जापान पर बढ़त बना ली थी। इसके बाद भारत ने अपनी बढ़त जारी रखी और 5 गोल कर जापान को हरा दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावKanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियोIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालएक किस्साः जब बाल ठाकरे ने कह दिया था- मैं महाराष्ट्र का राजा बनूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.