scriptTokyo Olympics 2020- Indian boxer Satish kumar win round of 16 | Tokyo Olympics 2020: बॉक्सर सतीश मेडल से एक जीत दूर, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे | Patrika News

Tokyo Olympics 2020: बॉक्सर सतीश मेडल से एक जीत दूर, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

Tokyo Olympics 2020: भारतीय बॉक्सर सतीश कुमार ने 91 किलो वर्ग के अंतिम-16 के मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को मात दे दी। उन्होंने 4-1 से ये मुकाबला अपने नाम किया।

नई दिल्ली

Published: July 29, 2021 09:18:11 am

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए आज का दिन बेहतरीन रहा है। पहले हॉकी में भारत को जीत मिली। इसके बाद तीरंदाजी में अतनु दास ने जीत दर्ज की। वहीं बॉक्सिंग में भी भारत को जीत मिली है। भारतीय बॉक्सर सतीश कुमार ने 91 किलो वर्ग के अंतिम-16 के मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को मात दे दी। उन्होंने 4-1 से ये मुकाबला अपने नाम किया। सतीश ने पहला राउंड 5-0, दूसरा और तीसरा 4-1 से जीता। इस जीत के साथ सतीश कुमार अंतिम 8 में पहुंच गए हैं। वह मेडल जीतने से एक कदम दूर हैं।
satish.png
पहले राउंड से ही आगे रहे सतीश कुमार
मुक्केबाजी प्रतियोगिता में भारत के बॉक्सर सतीश कुमार पुरुष प्लस 91 किलो वर्ग के अंतिम-16 के मुकाबले में शुरुआत से ही जमैका के रिकार्डो ब्राउन पर भारी रहे। बॉक्सिंग में पुरुष प्लस 91 किलो वर्ग के अंतिम-16 के मुकाबले का पहले राउंड में सतीश कुमार आगे रहे। पांचों जज ने उन्हें 10-10 अंक दिए। वहीं सतीश कुमार ने दूसरा राउंड भी अपने नाम किया। उन्होंने 4-1 से ये राउंड अपने नाम किया।
यह भी पढ़ें— टोक्यो ओलंपिक: पीवी सिंधु ने मेडल की ओर बढ़ाए कदम, जीता अंतिम 16 का मुकाबला

कोरोना से संक्रमित हो गए थे सतीश
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले से आने वाले सतीश कुमार ट्रेनिंग के समय कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। इस बीमारी से उबरने में उनको काफी समय लगा और उन्होंने महत्वपूर्ण ट्रेनिंग मिस की।
यह भी पढ़ें— Tokyo Olympics 2020: तीरंदाजी में दीपिका का कमाल, राउंड ऑफ 32 में 6-0 से जीता मुकाबला

आज मैरीकॉम का भी मुकाबला
बॉक्सिंग में आज महिला बॉक्सर एमसी मैरीकॉम का महिला 51 किलो अंतिम-16 में कोलंबिया की इंग्रिट लोरेना वालेंशिया से मुकाबला होगा। इससे पहले एमसी मैरी कॉम ने टोक्यो ओलंपिक में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरीकॉम का पहला मुकाबला डोमिनिका की मिगुएलिना हर्नांडेज से हुआ। इसमें मैरीकॉम ने शानदार जीत दर्ज की। मैरीकॉम ने महिलाओं के 51 किलोग्राम भार वर्ग में बॉक्सिंग के राउंड ऑफ 32 का मुकाबला 4-1 से जीता।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटकौन हैं भगवंत मान, जाने सबकुछशुक्र जल्द होंगे मार्गी, इन 5 राशि वालों को धन की प्राप्ति के बन रहे योगयहां पुलिस ने उठाया नक्सल प्रभावित गांवों के बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा, नि:शुल्क कोचिंग में सपने गढ़ रहे छात्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.