script

Tokyo Paralympics 2020: टेबल टेनिस में भाविना पटेल अच्छे प्रदर्शन के बावजूद हारीं, चीन की यिंग झोउ ने जीता मुकाबला

locationनई दिल्लीPublished: Aug 25, 2021 10:50:10 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

Tokyo Paralympics 2020: टोक्यो पैरालंपिक 2020 में भारत का अभियान टेबल टेनिस से शुरू हुआ। इसमें सोनलबेन पटेल और भाविना पटेल ने अपने-अपने मुकाबले खेले, लेकिन दोनों को ही हार का सामना करना पड़ा।

Bhavina patel

Bhavina patel

Tokyo Paralympics 2020: टोक्यो पैरालंपिक 2020 में भारत का अभियान बुधवार 25 अगस्त को टेबल टेनिस से शुरू हुआ। इसमें सोनलबेन पटेल और भाविना पटेल ने अपने-अपने मुकाबले खेले, लेकिन दोनों को ही हार का सामना करना पड़ा। हालांकि दोनों खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। महिला व्यक्तिगत टेबल टेनिस C4 में भारत की भाविनाबेन पटेल का मुकाबला चीन की यिंग झोउ से हुआ। वहीं सोनलबेन पटेल का महिला एकल वर्ग 3 में ग्रुप डी के मुकाबले में चीन की कियान ली से सामना हुआ।
3-0 से हारीं भाविना पटेल
महिला सिंगल्स क्लास-4 ग्रुप ए के मुकाबले में भाविना को चीन की खिलाड़ी झोउ यिंग ने 3-0 से हराया। पहले पहले ग्रुप मैच में भाविना ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन चीनी खिलाड़ी से जीत नहीं पाईं। भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना अब 26 अगस्त को अपना दूसरा ग्रुप मैच खेलेंगी। चीन की खिलाड़ी ने शुरुआती सेट से ही भाविना पर बढ़त बना ली। पहला सेट उन्होंने आसानी से सिर्फ 5 मिनट में ही 11-3 से जीत लिया।
यह भी पढ़ें— Tokyo Paralympics 2020: टेबल टेनिस के पहले मुकाबले में हारीं भारत की सोनलबेन

sonalben_2_1.png
दूसरे सेट में वापसी की कोशिश
भारत की भाविना ने दूसरे सेट में वापसी की कोशिश की, लेकिन इस सेट में भी चीन की खिलाड़ी उन पर भारी पड़ीं। भाविनाबेन पटेल अपने पहले दौर के मैच में चीन की यिंग झोउ से 3-11, 9-11, 2-11 से हार गईं। चीन की झोउ यिंग दो बार पैरालंपिक चैंपियन रह चुकी हैं। उन्होंने वर्ष 2008 और 2012 के खेलों में मेडल जीते हैं। अब भाविना का मुकाबला कल ग्रेट ब्रिटेन की खिलाड़ी से होगा।
यह भी पढ़ें— Tokyo Paralympics 2020: यहां जानिए भारत का पूरा शेड्यूल, 54 पैरा एथलीट्स दिखाएंगे दमखम

सोनलबेन भी हारीं
भाविन से पहले भारत की सोनलबेन का टेबल टेनिस में मुकाबला चीन की महिला पैरा एथलीट कियान ली से हुआ। इस मुकाबले में सोनलबेन 2—3 से हार गईं। हालांकि सोनलबेन ने चीन की पैरा एथलीट को कड़ी टक्ककर दी। सोनलबेन सीधे सेटों में 11-9, 3-11, 17-15, 7-11, 4-11 से हार गईं। हालांकि तीसरे सेट में वापसी करते हुए सोनल ने यह सेट जीत लिया, लेकिन अंतिम सेटों में चीन की पैरा एथलीट ने जीत हासिल कर मुकाबला जीत लिया। वहीं सोनल ने इस मुकाबले में शुरुआत से कड़ी टक्कर दी। मैच का पहला सेट भी सोनल ने जीता, लेकिन अंमित सेटों से पिछड़ने से उनके साथ से यह मुकाबला निकल गया।

ट्रेंडिंग वीडियो