scriptWorld Boxing Championships : लवलीना ने भी मारा गोल्डन पंच, भारत ने जीता चौथा स्वर्ण पदक | Patrika News
खेल

World Boxing Championships : लवलीना ने भी मारा गोल्डन पंच, भारत ने जीता चौथा स्वर्ण पदक

Women’s World Boxing Championships: वीमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत ने लगातार दूसरे दिन चौथा गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा दिया है। 50 किलोग्राम वर्ग में जहां आज लगातार दूसरी बार निकहत जरीन ने वर्ल्ड ने बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीता था, वहीं अब लवलीना बोरगोहेन ने 75 किलोग्राम में भी स्वर्ण पदक जीता है।

नई दिल्लीMar 26, 2023 / 08:21 pm

lokesh verma

lovlina-borgohain-wins.jpg
Women’s World Boxing Championships : दिल्ली में खेली जा रही वीमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत ने लगातार दूसरे दिन दो और स्वर्ण पदक अपने नाम किए हैं। आज निकहत के बाद भारत की लवलीना ने ऑस्ट्रेलिया की कैटलिन पार्कर को हराकर गोल्ड जीता है। बता दें कि इससे पहले शनिवार को जहां नीतू घंघास ने 48 किलो वर्ग में और स्वीटी बूरा ने 81 किग्रा कैटेगरी में स्वर्ण पदक जीते थे। वहीं आज 50 किलोग्राम वर्ग में लगातार दूसरी बार निकहत जरीन ने भारत को तीसरा स्वर्ण पदक दिलाया था। वहीं, अब लवलीना ने 75 किलोग्राम वर्ग में भारत के लिए चौथा स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। बेटियों की इन उपलब्धियों से भारत में खुशी की लहर दौड़ गई है।

महिला विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में लवलीना बोरगोहन का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की कैटलिन पार्कर से हुआ। लवलीना ने पहले राउंड में शानदार प्रदर्शन किया और 3-2 से बढ़त बनाई। इसके बाद दूसरे राउंड में कैटलिन पार्कर ने शानदार खेल दिखाते हुए वापसी की। जबकि तीसरे निर्णायक राउंड में दोनों के बीच कांटे की टक्कर हुई। अंत में मैच का नतीजा रिव्यू के लिए गया। सभी जजों ने लवलीना को विजयी घोषित किया। इसके साथ ही भारत ने चौथा स्वर्ण पदक जीत लिया।

निकहत ने लगातार दूसरी बार जीता सोना

बता दें कि आज महिला विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में निकहत जरीन ने भारत को लगातार दूसरी बार गोल्ड मेडल जिताया था। निकहत ने 50 किग्रा भारवर्ग में सोना जीता है। निकहत ने वियतनाम की न्यूगेन थी ताम को फाइनल मुकाबले में 5:0 शिकस्त दी। बता दें कि निकहत जरीन से से पहले ही स्वर्ण पदक की उम्मीद थी। वह भारतीय उम्मीदों पर खरी उतरीं हैं। उन्होंने फाइनल में जबरदस्त प्रदर्शन किया है।

नीतू और स्वीटी ने भी मारे गोल्डन पंच

वहीं, इससे पहले शनिवार को नीतू घंघास ने 48 किलो वर्ग में और स्वीटी बूरा ने 81 किग्रा कैटेगरी में स्वर्ण पदक जीते थे। वहीं आज 50 किलोग्राम वर्ग में लगातार दूसरी बार निकहत जरीन ने भारत को तीसरा स्वर्ण पदक दिलाया था।

Home / Sports / World Boxing Championships : लवलीना ने भी मारा गोल्डन पंच, भारत ने जीता चौथा स्वर्ण पदक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो